थक गए हैं PUBG के इंतज़ार से तो भारत में बने इन टॉप 5 गेम्स पर डाल सकते हैं नज़र

थक गए हैं PUBG के इंतज़ार से तो भारत में बने इन टॉप 5 गेम्स पर डाल सकते हैं नज़र
HIGHLIGHTS

भारत में बने टॉप 5 गेम्स आपको ज़रूर आएंगे पसंद

आपके फोन में पबजी की जगह ले सकते हैं ये फोंस

FAUG, Ludo King जैसे गेम हैं शामिल

भारत किफ़ायती स्मार्टफोन और सस्ते इंटरनेट की सुविधा देने वाला देश बन चुका है जहां मोबाइल गेमिंग इंडस्ट्री की अच्छी डिमांड है और मार्केट में इसके लिए अच्छा स्कोप भी है। अगर आप पबजी गेमिंग को पसंद करते हैं और इसका इंतज़ार करते-करते थक गए हैं तो इन टॉप 5 भारतीय मोबाइल गेम्स का लुत्फ उठा सकते हैं।

FAUG

PUBG के प्रतिद्वंद्वी FAUG ने गेमिंग शौकीनों के लिए एक नया विकल्प खोल दिया है। PUBG को भारत में बैन कर दिया गया है और बैन के बाद से ही FAUG मोबाइल गेम चर्चा में है। यह गेम गलवान वैली घटना से जोड़ता हा जिसमें गेमर्स चीनी सेना से लड़ने की कोशिश करते हैं और पकड़े गए भारतीय सैनिकों को बचाते हैं। खेल काफी रोचक है। FAUG मोबाइल गेम की फैन फॉलोइंग काफी बढ़ गई है।

रियल क्रिकेट 20 (Real Cricket 20)

क्रिकेट भारत में सबसे लोकप्रिय गेम्स में से एक रहा है और पूरे देश में फैले फैंस के साथ रियल क्रिकेट 20 भारत में सबसे अधिक डाउनलोड केई जाने वाले गेम्स में से एक बन गया है। इस गेम को गूगल प्ले स्टोर पर 1 करोड़ से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है।

लूडो किंग (Ludo King)

लूडो किंग (Ludo King) ने कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान बड़े पैमाने पर यूजर्स को जोड़ा था। लूडो किंग के ज़रिए लोग अपने दोस्तों और परिवार के साथ जुड़े रहे। लगभग हर पीढ़ी ने अपने बचपन में इस गेम को खेला है। यह एक साधारण सा गेम है लेकिन अक्सर भारतीयों के लिए भावनात्मक स्तर पर जुड़ा है। इसी तहत डिजिटल मल्टिमीडिया के युग में लूडो दोबारा एक्टिव हुआ और टॉप लिस्ट में शामिल हो गया।

इंडियन एयर फोर्स (Indian Air Force)

अगर आपको FAUG गेम पसंद है तो संभावना है कि इंडियन एयर फोर्स (Indian Air Force) आपको ज़रूर पसंद आएगा। इस खेल में खिलाड़ी एक IAF वायु योद्धा की भूमिका निभाते हैं जो दुश्मनों से लड़ता है और अपने नागरिकों के लिए भारतीय सीमाओं को सुरक्षित रखने की कोशिश करनी होती है। गेम को सिंगल-प्लेयर और मल्टीप्लेयर मोड में खेला जा सकता है। इस मेक-इन इंडिया गेम का फैन बेस काफी मजबूत है।

WWE रेसिंग शोडाउन (WWE Racing Showdown)

अमेरिका के बाद भारत WWE का दूसरा सबसे बड़ा बाज़ार है जिसके कारण इस गेम को भारत में बेहद पसंद किया जाता है। यह गेम दो लोकप्रिय गेम्स WWE और रेसिंग का मेल है। ये खेल काफी मज़ेदार है और पुराने रोड रेश गेम की याद दिलाता है। इस खेल में अंडरटेकर, जिंदर महल, जॉन सीना जैसे डब्ल्यूडब्ल्यूई सितारे रेसिंग ट्रैक पर हैं.

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo