Amazon New Echo Dot, Echo और Echo Studio Speakers भारत में प्री-ऑर्डर के लिए हुए उपलब्ध

Amazon New Echo Dot, Echo और Echo Studio Speakers भारत में प्री-ऑर्डर के लिए हुए उपलब्ध
HIGHLIGHTS

Echo Dot with Clock का प्राइस है Rs 5,499

प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हुए डिवाइस

Amazon ने इस साल भी अपनी Echo लाइन-अप में कई नए प्रोडक्ट्स और अपग्रेड्स को शामिल कर दिया है। अच्छी ख़बर यह है कि इस साल के आख़िर तक अलेक्सा वर्चुअल असिस्टेंट के साथ आने वाले स्मार्ट स्पीकर्स को भारत में पेश कर दिया जाएगा। यूज़र्स अभी Amazon.in से इन्हें प्री-ऑर्डर कर सकते हैं।

Echo Dot with Clock को भारत में Rs 5,499 की कीमत में लाया जाएगा और डिवाइस को प्री-ऑर्डर करने पर डिवाइस की शिपिंग 16 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। यह Echo speaker का तीसरी जनरेशन का स्पीकर है और अब इसे LED डिस्प्ले के साथ लाया गया है जो क्लॉक का काम करती है। इस वेदर डिस्प्ले या अलार्म क्लॉक की तरह उपयोग किया जा सकता है। डिस्प्ले के अलावा इसका डिज़ाइन दूसरी जनरेशन की Echo Dot से मिलता है। वर्तमान में Amazon ने केवल वाइट कलर विकल्प को ही लिस्टेड किया गया है, जबकि पिछली जनरेशन का स्पीकर ग्रे और ब्लैक विकल्पों में उपलब्ध था।

बात करें अगले प्रोडक्ट की तो यह है नया Echo speaker, जो कि थर्ड जनरेशन का स्पीकर है। स्पीकर में बड़ा बदलाव यह है कि साउंड Dolby के साथ ट्यून्ड किया गया है। स्पीकर में साउंड डिलीवर करने के ली 3 इंच के वूफर और 0.8 इंच ट्वीटर को रखा गया है। पिछली जनरेशन के स्पीकर में 2.5 इंच वूफर और 0.6 इंच ट्वीटर का उपयोग किया गया था। इस बार ब्लैक, ग्रे और वाइट के अलावा, ब्लू विकल्प को भी शामिल किया गया है। नए Echo स्पीकर का Price Rs 9,999 है और इसकी शिपिंग 16 अक्टूबर से शुरू की जाएगी।

Amazon Echo Studio की बात करें तो कम्पनी का कहना है कि यह Hi-Fi ऑडियो सिस्टम है जिसके अन्दर पांच स्पीकर्स दिए गए हैं और इन्हें इस तरह रखा गया है कि यह मल्टी-डायरेक्शनल साउंड ऑफ़र कर पाएं। इसमें एक 2 इंच का अपवर्ड फायरिंग मिड-रंग स्पीकर है, दूसरा 2 इंच का राईट फायरिंग स्पीकर, तीसरा 2 इंच का लेफ्ट फायरिंग स्पीकर मौजूद है। वहीं चौथा 1 इंच का फॉरवर्ड फायरिंग ट्वीटर दिया गया है और पांचवा 5.25 इन्च का डाउनवर्ड फायरिंग वूफर दिया गया है। Echo Studio भी Dolby Atmos सक्षम है और इसे बिल्ट-इन स्मार्ट हब कैपबिलिटी के साथ लाया गया है जो आपको घर के स्मार्ट डिवाइसेज़ कण्ट्रोल करने की अनुमति देता है। Amazon Echo Studio की कीमत Rs 22,990 रखी गई है और इसकी शिपिंग 7 नवम्बर से शुरू होगी।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo