भारत में आया Amazon का स्मार्ट डिस्प्ले स्पीकर Echo Show 5, दाम है किफ़ायती

भारत में आया Amazon का स्मार्ट डिस्प्ले स्पीकर Echo Show 5, दाम है किफ़ायती
HIGHLIGHTS

कई Alexa स्किल्स को भी डिवाइस में किया जा सकता है ऐक्टिवेट

18 जुलाई से शुरू होगी डिवाइस की बिक्री

Amazon Echo Show 5 की कीमत है केवल 8,999 रुपये

ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़न ने हाल ही में अपने स्मार्ट डिस्प्ले स्पीकर को लॉन्च कर दिया है जिसका नाम Echo Show 5 है।  इसकी खास बात यह है कि यह  स्मार्ट स्पीकर किफायती दाम में उतारा। भारत में Amazon Echo Show को लॉन्च करने के अब  अमेज़न अपने इस लेटेस्ट डिवाइस Amazon Echo Show 5 को पेश किया है। आइये जानते हैं इस डिवाइस की कीमत और इसके स्पेक्स के बारे में। 

Amazon Echo Show 5 की कीमत और उपलब्धता

इस Amazon डिवाइस के पिछले वर्ज़न यानी Amazon Echo Show की कीमत जहाँ 22,999 रुपये थी वहीं नए Amazon Echo Show 5 की कीमत केवल 8,999 रुपये रखी गयी है जो कि पिछले डिवाइस की कीमत के आधे दाम से भी कम है। इसकी बिक्री 18 जुलाई से शुरू होगी। यूज़र्स इस स्मार्ट स्पीकर को दो कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं जिनमें वाइट और ब्लैक शामिल हैं।

Amazon Echo Show 5 की खासियत

अमेज़न स्मार्ट स्पीकर के जरिए यूजर्स अमेज़न के पॉपुलर वॉयस-बेस्ड AI असिस्टेंट Alexa से बात कर सकेंगे। इसमें 5.5-इंच टचस्क्रीन दिया गया है, जिसकी मदद से आप Alexa द्वारा दिए गए जवाबों को स्क्रीन पर देखा जा सकता है। ये खासतौर पर लिस्ट, रेसिपी और डिवाइस पर वीडियो देखने के लिए ज्यादा मददगार साबित होगा।

स्क्रीन के साथ वाले दूसरे Echo डिवाइस की ही तरह Amazon Echo Show 5 को भी म्यूजिक स्ट्रीमिंग, वीडियो कॉलिंग और ऐमेजॉन प्राइम वीडियो के टीवी शो और मूवीज, कॉम्पैटिब स्मार्ट डिवाइसेज को कंट्रोल करने और ऐसे कई काम करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकेगा। कई Alexa स्किल्स को भी ऐक्टिवेट किया जा सकता है।

डिवाइस में एक MediaTek MT8163 चिपसेट दिया गया है और इसे Wi-Fi के जरिए इंटरनेट से कनेक्ट ककिया जा सकता है। यहां स्पीकर ब्लूटूथ इनेबल्ड है जिसे रेगुलर वायरलेस स्पीकर की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। Echo Show 5 में प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए इसमें फिजिकल शटर के जरिए फ्रंट कैमरा और बटन के जरिए माइक्रोफोन को बंद करने का ऑप्शन दिया गया है।

नोट: डिजिट हिंदी को अब Instagram और Tiktok पर फॉलो करें। 

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo