AirPods Pro हुए लॉन्च, एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन और वाटर रेसिस्टेंट क्षमता से लैस, जानिये कीमत और फीचर

AirPods Pro हुए लॉन्च, एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन और वाटर रेसिस्टेंट क्षमता से लैस, जानिये कीमत और फीचर
HIGHLIGHTS

Apple ने AirPods प्रो लॉन्च किये हैं, जो AirPods के अपग्रेडेड वर्जन के तौर पर देखे जा रहे हैं

जिसमें एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन, स्वेट और वॉटर रेसिस्टेंस और इन-ईयर डिज़ाइन का बढ़िया मिश्रण आपको मिल रहा है

भारत में AirPods Pro की कीमत Rs 24,900 के आसपास होने के आसार हैं, हालाँकि (यूएस में $249) और यह 30 अक्टूबर से अमेरिका में उपलब्ध होंगे

Apple ने AirPods प्रो लॉन्च किये हैं, जो AirPods के अपग्रेडेड वर्जन के तौर पर देखे जा रहे हैं, जिसमें एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन, स्वेट और वॉटर रेसिस्टेंस और इन-ईयर डिज़ाइन का बढ़िया मिश्रण आपको मिल रहा है। भारत में AirPods Pro की कीमत Rs 24,900 के आसपास होने के आसार हैं, हालाँकि (यूएस में $249) और यह 30 अक्टूबर से अमेरिका में उपलब्ध होंगे।

Apple का कहना है कि AirPods Pro भारत में जल्द ही आने वाले हैं। AirPods Pro वायरलेस चार्जिंग केस के साथ आते हैं। सक्रिय शोर रद्दीकरण के साथ एकल चार्ज पर समय सुनने का समय, और मामले से अतिरिक्त शुल्क का उपयोग करके 24 घंटे तक सुनने का समय आपको इनके द्वारा मिलता है।

Apple का कहना है कि AirPods प्रो में एक H1 चिप है, जिसमें "10 ऑडियो कोर और साउंड से सिरी तक सभी शक्तियां हैं।" AirPods Pro के हेडलाइन फीचर में एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन है, जिसका मतलब है कि हेडफ़ोन की यह जोड़ी एम्बिएंट नॉइज़ को कम कर सकती है और शोर-शराबे के माहौल में भी आपको कम वॉल्यूम में ऑडियो सुनने की सुविधा देती है। Apple का कहना है कि AirPods प्रो सक्रिय शोर रद्दीकरण के लिए "प्रत्येक व्यक्तिगत कान और हेडफ़ोन फिट करने के लिए लगातार उन्नत सॉफ्टवेयर के साथ संयुक्त दो माइक्रोफोन" का उपयोग करता है।

इन दो माइक्रोफोनों में से एक बाहर की ओर है और बाहरी स्रोतों से पृष्ठभूमि शोर को कम करता है। दूसरा व्यक्ति कान का सामना करता है और माइक्रोफोन द्वारा उठाए गए किसी भी शेष शोर को कम करता है। Apple के अनुसार, AirPods Pro में एडेप्टिव EQ भी है, जो "किसी व्यक्ति के कान के आकार के संगीत की निम्न और मध्य-आवृत्तियों को – एक समृद्ध, अपरिपक्व सुनने के अनुभव के परिणामस्वरूप" धुन देता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo