यूट्यूब पर दिखे विडियो में Google असिस्टेंट गन को करता है ट्रिगर

यूट्यूब पर दिखे विडियो में Google असिस्टेंट गन को करता है ट्रिगर
HIGHLIGHTS

Google असिस्टेंट द्वारा नियंत्रित स्विच से जुड़ी बंदूक वॉयस कमांड द्वारा ट्रिगर की जाती है। क्या यह सिर्फ एक सस्ती चाल है? या क्या हमें एआई की क्षमता के बारे में और अधिक सोचना चाहिए? आप तय करें।

एक ऐसी दुनिया में जो प्रो-एआई और एंटी-एआई नेटिजेंस में प्रगतिशील रूप से योजना बना रही है, पिछले हफ्ते अलेक्जेंडर रेबेन द्वारा यूट्यूब पर एक वीडियो अपलोड किया गया है, जो विशाल इंटरनेट के माध्यम से अलग-अलग प्रकार की चीजों की प्रतिक्रिया भेजने में कामयाब रहा है। तीसरे-लंबे वीडियो में एक ट्रिगर से जुड़ी एक स्ट्रिंग के साथ एक स्टैंड पर घुड़सवार एक एयर गन दिखती है। स्ट्रिंग के सिरों को एक सोलोनॉयड से जोड़ा जाता है, जो बदले में एक स्विच से जुड़ा होता है जिसे Google असिस्टेंट द्वारा नियंत्रित किया जा सकता है। बंदूक की दृष्टि के भीतर एक सेब (पढ़ें: muzzle से कुछ सेंटीमीटर दूर), भी समान ऊंचाई के स्टैंड पर रखा गया है। इसलिए, जब एक वोयस कमांड, 'सक्रिय गन' आदेश देती है, तो बंदूक सेब पर एक गोली मारती है और इसे नीचे फर्श पर गिरा देती है।

वीडियो के वॉचर्स को दो तरीकों से प्रतिक्रिया देते देखा गया था: स्टंट को खारिज करना या इससे बाहर एक कल्पित कहानी बनाना। यूट्यूब और रेडडिट के कुछ उपयोगकर्ताओं ने टिप्पणी की कि यह एक स्विच 'गन' नाम देने के लिए एक सस्ता चाल है और Google असिस्टेंट इसे सक्रिय करता है, जबकि ऑनलाइन मीडिया नेटवर्क जैसे Engadget और Shacknews ने रोमांचक शीर्षक के साथ एक कहानी बनाई है, 'हम थोड़े चिंतित हैं।

हम, Digit पर, इस मामले पर खड़े हैं? खैर, हम मानते हैं कि वीडियो स्वयं सामान्य रूप से Google असिस्टेंट या कृत्रिम बुद्धि-सक्षम प्रणालियों के अपमान के बारे में कुछ भी नहीं बताता है, लेकिन यह हमारी कल्पनाओं को एक अधिक परिष्कृत हथियार सेटअप की एक गंभीर छवि की तरफ जाने देता है, जहां एक Google असिस्टेंट या अमेज़ॅन एलेक्सा जैसे आभासी सहायक को एक छोटी गोली से शूट करने के लिए निर्देश दिया जाता है ताकि छोटे लाल सेब की तुलना में कुछ अधिक महत्वपूर्ण और अधिक महत्वपूर्ण हो। जब हमने इस महीने की शुरुआत में Google के आई / ओ 2018 को कवर किया था, तो सुंदर पिचई ने स्वास्थ्य देखभाल के लिए एआई-सक्षम उपकरणों के प्रदर्शन के बाद कहा था, "यह स्पष्ट तकनीक सकारात्मक शक्ति हो सकती है, लेकिन यह उतना ही स्पष्ट है कि हम काफी नहीं हो सकते नवाचार तकनीक के बारे में व्यापक आंखें पैदा होती हैं। हमें यह अधिकार प्राप्त करने के बारे में ज़िम्मेदारी की गहरी समझ महसूस होती है। "

यह देखते हुए कि इस महीने की शुरुआत में आई / ओ 2018 में अपने प्रदर्शन के दौरान Google डुप्लेक्स कितना सटीक था, यह हमें उस दिशा के बारे में कठिन और गहराई से सोचता है जिसमें कृत्रिम बुद्धि सामान्य रूप से चलती है। क्या ऐसा दिन हो सकता है जब किसी को नुकसान पहुंचाने के लिए निर्देश इतना आसान हो सकता है जैसे रसोई की रोशनी चालू करना? खैर, स्पेसएक्स और टेस्ला-सीईओ सोचते हैं कि हम कम से कम इस पल के लिए आराम कर सकते हैं, "अनुपस्थित एक प्रमुख प्रतिमान शिफ्ट – वर्तमान में कुछ अप्रत्याशित – मैं नहीं कहूंगा कि हम उस बिंदु पर हैं जहां हमें वास्तव में नियंत्रण से बाहर होने के बारे में चिंतित होना चाहिए । " यह हमें किसी भी मामले में निर्मित मशीनों के बारे में अधिक संज्ञेय होने का व्यवहार करता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo