फरवरी 2020 से इन फोन्स पर नहीं चलेगा WhatsApp

फरवरी 2020 से इन फोन्स पर नहीं चलेगा WhatsApp
HIGHLIGHTS

1 फरवरी 2020 तक ही पुराने वर्ज़न्स पर चलेगा ऐप

iOS 8 यूज़र्स को करना होगा फोन अपडेट

अगले साल फरवरी 2020 तक कुछ फ़ोन्स पर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सप्प नहीं चलेगा। जी हां, रिपोर्ट्स की मानें तो जल्द ही iphone और एंड्राइड के कुछ यूज़र्स को अपने फोन को अपडेट करने की ज़रुरत है। अगर यूज़र्स WhatsApp को iOS 8 डिवाइस पर इस्तेमाल कर रहे हैं तो उनके इस्तेमाल करने की आखिरी तारीख 1 फरवरी 2020 है। यह अपडेट इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप से आया है।

WhatsApp का कहना है कि Android versions 2.3.7 या इससे पुराने वर्ज़न से लैस डिवाइस इस तारिख के बाद व्हाट्सप्प नहीं सपोर्ट करेंगे। इसके साथ ही ये सभी यूज़र्स नया अकाउंट भी नहीं बना पाएंगे और न ही अपने जारी अकाउंट को री-वेरीफाई कर पाएंगे।

ऐसे ही इसके मुताबिक iOS 8 यूज़र्स को लेटेस्ट अपडेट की सलाह दी जा रही है। इस तरह iPhone यूज़र्स को iOS 9 या उससे ऊपर के वर्ज़न को अपनाना होगा जिससे कि वे अपने व्हाट्सप्प अकाउंट को जारी रख सकें।

कुछ दिन पहले ही WhatsApp के लेटेस्ट एंड्राइड बीटा में एक नया फीचर मिलने की खबर आयी थी। इसके मुताबिक इस फीचर की मदद से म्यूट किए गए स्टेटस पूरी तरह से गायब हो जाएंगे। वैसे तो इस फीचर को कुछ महीने पहले डवलपमेंट में देखा जा चुका है।

Hide Muted Status अपडेट फीचर से व्हाट्सऐप स्टेटस सेक्शन में म्यूट किए गए सभी स्टेटस ख़त्म हो जाएंगे। साथ ही म्यूट किए गए स्टेटस आपको नहीं दिखाई देंगे जबकि अभी ऐसा नहीं है, अभी muted स्टेटस अपडेट को स्क्रीन के बॉटम में स्क्रोल कर के देखा जा सकता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo