Whatsapp Group Video Call: अब 8 लोगों एक साथ कर पाएंगे कॉल

Whatsapp Group Video Call: अब 8 लोगों एक साथ कर पाएंगे कॉल
HIGHLIGHTS

दोगुना हुई लिमिट

COVID-19 महामारी में लोगों को जोड़े रखेगा यह फीचर

अगर आप अपने घर वालों और दोस्तों से जुड़े रहने के लिए Whatsapp पर निर्भर हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। व्हाट्सऐप पर एक समय में 8 लोगों को कॉल करने के फीचर को लाइव कर दिया है। Whatsapp ने एक आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में बताया कि COVID-19 महामारी के कारण हम अपने परिवारों से अलग हो गए हैं और ऐसे में एक दूसरे को देखने और जुड़े रहने के लिए विडियो कॉल अच्छी तरह मददगार साबित हुई है। ग्रुप कॉल एक अच्छा विकल्प रही है और यूज़र्स ने व्हाट्सऐप कॉल पर चार से अधिक लोगों को जोड़ने की मांग की थी। आज से हम व्हाट्सऐप विडियो या कॉल के नंबर को दोगुना कर रहे हैं यानि अब आप चार लोगों के बजाए एक साथ आठ लोगों की ग्रुप कॉल कर पाएंगे। पिछले महीने लोगों ने प्रतिदिन व्हाट्सऐप काल्स पर 15 बिलियन मिनट बात की है। हमने ग्रुप कॉलिंग को इस तरह बनाया है कि हर नेटवर्क परिस्थिति, लोअर-एंड डिवाइसेज़ पर आसानी से कॉल कनेक्ट कर सकते हैं।

अगर आपको अपने व्हाट्सऐप पर 8 लोगों को कॉल पर ऐड करने का विकल्प नहीं मिल रहा है तो आपको ऐप अपडेट करने की ज़रूरत है। इसके लिए iOS यूज़र ऐप स्टोर पर जाएँ और android यूज़र प्ले स्टोर पर जाएँ और ऐप को अपडेट करें। अपडेट की हाईलाइट्स में 8 लोगों को विडियो कॉल की जानकारी मिल जाएगी।

Whatsapp पर तेज़ी से फॉरवर्ड होने वाले मैसेज में गिरावट आई है। TechCrunch की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सऐप द्वारा नई फॉरवर्ड लिमिट लाने के बाद Whatsapp पर तेज़ी से फैलने वाले मैसेज 70 प्रतिशत कमी आई है। नई लिमिट को अप्रैल की शुरुआत में पेश किया गया था और इसका मुख्य कारण कोरोनावायरस के बारे में फैल रही गलत जानकारी था। अगर कोई मैसेज पहले ही पाँच या उससे अधिक लोगों को भेजा जा चुका है तो यूज़र्स केवल एक व्यक्ति या ग्रुप पर भी मैसेज भेज सकते हैं।

व्हाट्सऐप की नई लिमिट की सफलता के बाद वायरल मैसेज के फैलने में कमी आई है। हालांकि, लोग एक-एक कर लोगों को कोई मैसेज फॉरवर्ड कर सकते हैं। हालांकि, यह नहीं पता होता है कि किसी मैसेज में कितनी गलत जानकारी शामिल है और यह गलत जानकारी लोगों को कितना नुकसान पहुंचा सकती है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo