इस लिंक पर क्लिक करते ही WhatsApp आ जाएगा खतरे में! नया बग पूरे ऐप को कर रहा क्रैश, कैसे करें ठीक?

इस लिंक पर क्लिक करते ही WhatsApp आ जाएगा खतरे में! नया बग पूरे ऐप को कर रहा क्रैश, कैसे करें ठीक?
HIGHLIGHTS

WhatsApp का नया बग wa.me/settings लिंक पर क्लिक करते ही ऐप को क्रैश कर देता है

यह बग व्हाट्सएप बिजनेस वर्जन 2.23.10.77 को प्रभावित करता है

इस बग को ठीक करना काफी आसान है

WhatsApp सबसे पॉप्युलर सोशल मेसेजिंग ऐप्स में से एक है जिसे दुनिया भर में अरबों यूजर्स इस्तेमाल करते हैं। यह ऐप एंड-टू-एंड इंक्रिप्शन फीचर ऑफर करता है और इसे इस्तेमाल करना काफी आसान है। लेकिन एक नया बग आ गया है जिसके कारण एंड्रॉइड पर WhatsApp क्रैश हो रहा है। 

यह नया व्हाट्सएप बग किसी भी चैट पर आए wa.me/settings लिंक पर क्लिक करते ही ऐप को क्रैश कर देता है। आमतौर पर यह लिंक ऐप के सेटिंग पेज को खोलता है। लेकिन वर्तमान में यह एंड्रॉइड डिवाइसेज पर ऐप को क्रैश कर रहा है। 

Android Authority की एक रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp का एंड्रॉइड वर्जन 2.23.10.77 बग से प्रभावित है। लेकिन संभावना है कि दूसरे वर्जंस पर भी इसका असर हुआ है। 

एक ट्विटर यूजर @BruteBee के मुताबिक यह बग व्हाट्सएप बिजनेस वर्जन 2.23.10.77 को प्रभावित करता है। इसके अलावा यूजर ने यह भी बताया कि अगर कोई इस URL को स्टेटस पर शेयर करने की कोशिश करता है तब भी यह ऐप को क्रैश कर देगा। 

इस WhatsApp bug को कैसे कर सकते हैं ठीक?

इस बग को ठीक करना काफी आसान है। अगर इस बग के कारण आपका व्हाट्सएप एंड्रॉइड ऐप क्रैश हो गया है, तो WhatsApp Web पर लॉग-इन करें, और यहाँ अपनी चैट हिस्ट्री में से प्रॉब्लमैटिक मेसेज या चैट को डिलीट कर दें। 

इस बग से कई यूजर्स का ऐप क्रैश नहीं हुआ जिससे यह संकेत मिलता है कि व्हाट्सएप द्वारा रिलीज किया गया फिक्स काम कर रहा है। हालांकि, कुछ लोगों के ऐप में अब भी इस बग का असर हो रहा है। ऐसे में यूजर्स को अपना ऐप गूगल प्ले स्टोर से अपडेट करने की सलाह दी जाती है। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo
Compare items
  • Water Purifier (0)
  • Vacuum Cleaner (0)
  • Air Purifter (0)
  • Microwave Ovens (0)
  • Chimney (0)
Compare
0