WhatsApp ने लॉन्च किए एनिमेटेड स्टीकर्स: कैसे करें इस्तेमाल

WhatsApp ने लॉन्च किए एनिमेटेड स्टीकर्स: कैसे करें इस्तेमाल
HIGHLIGHTS

Whatsapp ने लॉन्च किया एनिमेटेड स्टिकर

व्हाट्सऐप के एनिमेटेड स्टिकर कैसे उपयोग करें

Animated stickers के साथ व्हाट्सऐप पर मैसेज कैसे करें

Whatsapp ने एंड्रॉइड और आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए एनिमेटेड स्टिकर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। इन-ऐप स्टिकर स्टोर में नियमित स्टिकर पैक के साथ अब एनिमेटेड स्टिकर पैक आपको बड़ी आसानी से नजर आने वाला है। इन एनिमेटेड स्टिकर पैक के बगल में एक प्ले बटन है, जो उन्हें बाकियों से अलग करता है। आईओएस ऐप के लिए एंड्रॉइड और व्हाट्सएप दोनों के लिए व्हाट्सएप में नए शुरू किए गए एनिमेटेड स्टिकर पैक में रिको की स्वीट लाइफ, प्लेफुल पियारमू, ब्राइट डेज़, मूडी फ़ूड्स और चमी चुम चम्स शामिल हैं। एनिमेटेड स्टिकर सपोर्ट डेस्कटॉप ऐप के लिए व्हाट्सएप के लिए भी रोल आउट कर रहा है।

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Animated stickers के लिए रोलआउट की घोषणा करने के लिए व्हाट्सएप्प की ओर से ट्विटर का सहारा लिया गया है। इन नए स्टिकर पैक को देखने और उन्हें व्हाट्सएप पर उपयोग करने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपका ऐप लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट होना चाहिए। यह फीचर एंड्रॉइड v2.20194.16 के लिए व्हाट्सएप और iOS v2.20.70 के लिए व्हाट्सएप पर काम कर रहा है। एक बार अपडेट के बाद, चैट के निचले भाग पर इमोजी आइकन पर क्लिक करके स्टिकर सेक्शन पर क्लीक करके आप इन्हें देख सकते हैं।

व्हाट्सएप्प एनिमेटेड स्टीकर्स का कैसे करें इस्तेमाल

  • आप जिस भी व्यक्ति को यह स्टीकर भेजना चाहते हैं, उस चैट को ओपन करें, इसके बाद आपको इमोजी आइकॉन पर क्लिक करना होगा, यह आपको बॉटम बार में नजर आने वाला है।
  • इसके अलावा स्टीकर्स ऑप्शन पर जाएँ, इसके बाद आपको ‘+’ ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद व्हाट्सएप्प के अंदर ही आपको स्टीकर्स स्टोर नजर आने वाला है. यहाँ आपको कई स्टीकर पैक नजर आने वाले हैं, जिन्हें आप अपने अनुसार चुन सकते हैं।
  • इसके बाद आप नोटिस करेंगे कि यह नए स्टीकर पैक ऑल स्टीकर्स लिस्ट में ऐड कर दिए जाने वाले हैं। यह एक प्ले बटन के साथ आ रहे हैं, जिसके कारण यह दूसरों से यानी रेगुलर वाले स्टीकर से अलग बन जाते हैं। 
  • अब उस स्टीकर पैक पर क्लिक करें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं, इसके बाद आप इस स्टीकर पर टैप करके इसका प्रीव्यू भी देख सकते हैं। 
  • अब जब आप इसे डाउनलोड करने के लिए तैयार हैं तो आपको बता देते हैं कि आपको अब डाउनलोड बटन या ऑप्शन पर क्लिक करना है, यह आपको स्क्रीन के बॉटम पर नजर आने वाला है। 
  • इसके बाद आपको यह स्टीकर तुरंत ही स्टीकर सेक्शन में नजर आने वाले हैं। अब आप इनका इस्तेमाल अपने अनुसार कर सकते हैं। 

ये एनिमेटेड स्टिकर चैट में सिर्फ एक बार ही प्ले किया जा सकता है, और अनिश्चित काल के लिए भी यह लूप नहीं करेंगे। यदि आप अपने एनीमेशन को ट्रिगर करना चाहते हैं, तो उपयोगकर्ताओं को इसे प्ले करने के लिए ऊपर और नीचे स्क्रॉल करना होगा। हालाँकि, डिफ़ॉल्ट रूप से, एनिमेटेड स्टिकर एक बार ही प्ले हो सकता है। मोबाइल पर स्टिकर डाउनलोड होते ही ये स्टिकर डेस्कटॉप ऐप में दिखाई देते हैं। हालाँकि, डेस्कटॉप ऐप के लिए व्हाट्सएप के पास स्टिकर स्टोर तक पहुंचने का विकल्प नहीं है। इसके अलावा, व्हाट्सएप वर्तमान में थर्ड पार्टी स्टिकर का समर्थन नहीं करता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo