WhatsApp में देखने को मिलेंगे Animated Stickers, QR Code और वेब के लिए Dark Mode, जानें सब कुछ

WhatsApp में देखने को मिलेंगे Animated Stickers, QR Code और वेब के लिए Dark Mode, जानें सब कुछ
HIGHLIGHTS

WhatsApp को कुछ नए फीचर मिले हैं, आज हम आपको व्हाट्सएप्प के इन नए फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं

इन फीचर्स में एनिमेटेड स्टीकर्स, QR Code, और डार्क मोड फॉर डेस्कटॉप शामिल हैं

हम जानते हैं कि समय समय पर व्हाट्सएप्प की ओर से कई नए फीचर्स को जोड़ा जाता है, इसका मुख्य कारण यह है कि लोगों को व्हाट्सएप्प के एक्सपीरियंस में किसी भी तरह का कोई कोम्प्रोमाईज़ न करना पड़े। जानें मानें सोशल मीडिया इंस्टेंट मैसेजिंग एप्प में अब कुछ नए फीचर्स को शामिल किया गया है। इनमें से एक है एनिमेटेड स्टीकर्स। 

हालाँकि जहां यह फीचर पहले से ही काफी प्रचलित थे, जिन्हें हम Telegram, iMessage के अलावा भारत में बैन किये जा चुके App WeChat में भी देखे थे। लेकिन अभी तक व्हाट्सएप्प के बाद कुछ ही सामान्य से स्टीकर्स मौजूद थे। अब सामने आ रहा है कि जल्द ही व्हाट्सएप्प की ओर से इसका खुद का स्टीकर पैक पेश किया जाने वाला है, जो आपको एप्प के अंदर ही मिल जाने वाला है। 

इसके अलावा एक अन्य दूसरे फीचर की बात करें तो यह QR Code है। अब हर अकाउंट का अपना एक QR Code होने वाला है, इसके माध्यम से यह फायदा होने वाला है कि आपको मनुअली उसका नंबर ऐड नहीं करना पड़ेगा, आप उसका कोड स्कैन करके सीधे ही इस कॉन्टेक्ट को सेव कर सकते हैं। अब अगर इस फीचर की भी बात करें तो आपको यह काफी समय से बाजार में नजर आ रहा होगा, इसके अलावा अन्य फेसबुक सर्विसेज में भी इसे देखा जा चूका है, लेकिन अब यह व्हाट्सएप्प में भी जल्द ही नजर आने वाला है।

इसके अलावा व्हाट्सएप्प ने अपनी ग्रुप विडियो कॉल को भी इम्प्रूव किया है। अब जब भी आप ग्रुप विडियो कॉल में होते हैं तो आपको विडियो पर टैप करके किसी भी पार्टिसिपेंट के विडियो को मैक्सीमाइज कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आप 8 या उसके आसपास के लोगों के साथ ग्रुप चैट कर रहे हैं। तो आपको बता देते है कि आप यह ग्रुप चैट मात्र एक ही क्लिक से कर सकते हैं। 

इसके अलावा आपको बता देते है कि व्हाट्सएप्प वेब में आपको अब जल्द ही डार्क मोड भी मिलने वाला है। इसके अलावा जो लोग व्हाट्सएप्प को KaiOS पर इस्तेमाल करते हैं, उन्हें स्टेटस फीचर का एक्सेस मिलने वाला है, यह व्हाट्सएप्प का एक स्टोरी वर्जन है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo