Whatsapp चलाना होगा अब और भी मज़ेदार, जानें ये तरीके

Whatsapp चलाना होगा अब और भी मज़ेदार, जानें ये तरीके
HIGHLIGHTS

Whatsapp चैट शॉर्टकट का इस्तेमाल करें

एक साथ broadcast करें मैसेज

Whatsapp दुनियाभर में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग ऐप है। अपने यूज़र्स को नए फीचर्स उपलब्ध कराने के लिए व्हाट्सऐप हमेशा नए अपडेट लेकर आता है। सोशल मैसेजिंग ऐप पर ऐसे बहुत से फीचर्स हैं जो लोगों को बढ़िया अनुभव देते हैं। आज हम आपको ऐप को उपयोग करने के लिए ऐसे ट्रिक्स बताएँगे जिनके ज़रिए आप व्हाट्सऐप को और भी दिलचस्प तरीके से उपयोग कर सकते हैं।

चैट शॉर्टकट

जिस यूज़र के साथ आप व्हाट्सऐप पर सबसे अधिक बात करते हैं उसका शॉर्टकट होमस्क्रीन पर ऐड कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए होमस्क्रीन शॉर्टकर्ट फीचर का उपयोग करना होगा। इस फीचर को एक्टिवेट करने के लिए चैट को देर तक प्रेस करें और हैमबर्गर आइकॉन पर टैप कर के 'Add chat shortcut' को चुनें।

बिना फोन छुए व्हाट्सऐप पर मैसेज पढ़ना या भेजना

यह ट्रिक बहुत आसान और दिलचस्प है। इसके लिए, आपको वर्चुअल असिस्टेंट जैसे सिरी और गूगल असिस्टेंट आदि का इस्तेमाल करना होगा ताकि आप बिना फोन को हाथ लगाए मैसेज पढ़ने के साथ ही भेज भी सकें। इसका मतलब है आप वॉयस कमांड के ज़रिए ऐसा कर पाएंगे।

फॉन्ट

अगर आप व्हाट्सऐप पर एक ही फॉन्ट इस्तेमाल करके बोर हो गए हैं तो इटैलिक या बोल्ड फॉन्ट का उपयोग भी कर सकते हैं। टेक्स्ट लिखने से पहले और आखिरी में asterisk का इस्तेमाल कर के आप बोल्ड और अंडरस्कोर का इस्तेमाल कर के इसे इटैलिक कर सकते हैं। अलग-अलग फॉन्ट इस्तेमाल कर के आप व्हाट्सऐप को मज़ेदार तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं।

ब्रॉडकास्ट मैसेज

अलग-अलग लोगों को यह प्राइवेट मैसेज की तरह मिलेगा। Android यूज़र्स दायें कोने में जाकर ब्रॉडकास्ट पर टैप कर के ऐसा कर सकते हैं। इसके बाद आप उन लोगों को यहाँ ऐड कर सकते हैं जिन्हें आप यह मैसेज भेजना चाहते हैं।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo