Truecaller पर कैसे लिखें कॉल करने का कारण, आसान स्टेप्स में जानें

Truecaller पर कैसे लिखें कॉल करने का कारण, आसान स्टेप्स में जानें
HIGHLIGHTS

Truecaller पेश कर रहा है नया फीचर

इनकमिंग कॉल के लिए जोड़ पाएंगे कारण

एंडरोइड यूजर्स के लिए आया ट्रूकॉलर का नया फीचर

Truecaller ने अपने कॉलर ID ऐप के अंदर कॉल रीज़न फीचर को भी शामिल कर दिया है जिससे यूजर्स पहले ही जान सकेंगे कि उन्हें किस कारण से कॉल की जा रही है। Truecaller का कहना है कि नए फीचर के बारे में कई फीडबैक मैसेज आ रहे हैं। कॉल रीज़न फीचर को एंडरोइड यूजर्स के लिए ग्लोबली जारी किया जा रहा है, और यह साफ नहीं हुआ है कि iOS यूजर्स को यह फीचर कब मिलना शुरू होगा।

नए अपडेट के साथ, ट्रूकॉलर यूजर्स को कॉल से पहले ही बताएगा कि कोई उन्हें किस कारण से कॉल कर रहा है और इससे यूजर जान पाएंगे कि आने वाला कॉल कितना ज़रूरी है। Truecaller ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि, “पहले हमने सुझाया कि कौन और अब हम बताएँगे क्यों?

कंपनी ने यह भी बताया कि, 2021 में कॉल रीज़न फंक्शन ट्रूकॉलर के प्रायोरिटी ग्राहकों को मिलना शुरू होगा और वेरिफाइड बिज़नस आसानी से ग्राहकों तक पहुंच पाएंगे।

Truecaller debuts Call Reason feature

Truecaller अब किसी भी इनकमिंग कॉल पर आपको कॉल का कारण जानने की सुविधा देगा जिससे यूजर्स को पता चल जाएगा कि यह कॉल निजी है या किसी अन्य कारण से किया जा रहा है। नए फीचर को एंडरोइड यूजर्स के लिए ट्रूकॉलर के 11.30 वर्जन पर पेश किया जाएगा। अभी यह पता नहीं चला है कि Ios यूजर्स को कॉल रीज़न फीचर कब मिलना शुरू होगा।

कॉलर्स को कॉल करने से पहले तीन कस्टम रीज़न दिए जाएंगे। इसके अलावा, ऐप पर कॉलर्स हर एक कॉल पर नया रीज़न भी जोड़ सकते हैं। वर्तमान में यूजर्स केवल एक कस्टम रीज़न भी जोड़ सकते हैं और साथ ही नया कारण भी लिख सकते हैं।

Call Reason फीचर में Why हिस्से को सोल्व कर दिया गया है। फीचर केवल ट्रूकॉलर यूजर्स के लिए ही उपलब्ध होगा और एंडरोइड यूजर्स ही इसका उपयोग कर सकते हैं।

कंपनी ने दो नए फीचर्स SMS शेड्यूल और SMS ट्रांसलेट भी पेश किए हैं। शेड्यूलिंग फीचर यूजर्स को मैसेज सेट अप करने से पहले रिमाइंडर लगाने और ट्रांसलेट फीचर ऐप में ही मैसेज के क्विक ट्रांसलेशन करने की सुविधा देता है।

Truecaller पर Call Reason कैसे जोड़ें?

  • Truecaller app ओपन करें और सेटिंग्स सेक्शन में जाएं।
  • जनरल पर टैप कर के कॉल रीज़न फीचर को इनेबल करें।
  • इस पर टैप करें और कॉल रीज़न डालें। आप यहां तीन कारण जोड़ सकते हैं, जिन्हें आप किसी भी समय बदल भी सकते हैं।
  • फीचर इनेबल करने के बाद आप तैयार हैं। कॉल शुरू होने के समय कारण कॉल अलर्ट और कॉलर ID के साथ दिखाया जाएगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo