Signal ऐप उपयोग करने वाले यूजर्स जान लें टॉप फीचर्स के बारे में, सिक्योरिटी के लिहाज से आएंगे बेहद काम

Signal ऐप उपयोग करने वाले यूजर्स जान लें टॉप फीचर्स के बारे में, सिक्योरिटी के लिहाज से आएंगे बेहद काम
HIGHLIGHTS

सिग्नल ऐप पर मिलने वाले ज़रूरी फीचर्स

स्क्रीन सिक्योरिटी फीचर से कोई नहीं ले पाएगा चैट का स्क्रीनशॉट

सिग्नल ऐप पर नहीं पता चलेगा कब आप कर रहे हैं टाइप

हाल ही में Signal ऐप पर बहुत से लोगों ने एंट्री ली है। व्हाट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी आने के बाद लोगों ने तेज़ी से सिग्नल ऐप की ओर रुख किया था हालांकि, व्हाट्सऐप ने नई पॉलिसी पर रोक लगा दी है। सिग्नल ऐप पर अपनी प्राइवेसी मेंटेन रखने के लिए भी आपको कई बदलाव करने होते हैं। बता दें कि ऐप कई फीचर ऑफर करता है जिन्हें यूजर को खुद ही एक्टिवेट करना होता है। इस तरह कोई भी आपकी चैट का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएगा। चलिए जानते हैं सिग्नल के इन खास फीचर्स के बारे में…

Relay Call

सिक्योरिटी के हिसाब से देखा जाए तो Relay Call फीचर बेहद काम का है। इस विकल्प को एक्टिवेट करने के लिए आपको सेटिंग्स में जाना होगा। अगर आप किसी को कॉल करते हैं तो कोई आपके IP एड्रैस की जानकारी नहीं पा सकता है।

Screen Security

Signal पर मिलने वाले स्क्रीन सिक्योरिटी फीचर की मदद से कोई आपके चैट का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकता है। इसके अलावा, कोई थर्ड पार्टी ऐप भी आपकी चैट को एक्सेस नहीं कर पाएगा। यह फीचर भी सिग्नल ऐप की सेटिंग्स में ही मिलेगा।

Disappearing Message

सिग्नल ऐप पर यूजर्स एक्सपायरी डेट के साथ मैसेज भेज सकते हैं। यह ठीक उसी तरह काम करता है जैसे सिग्नल ऐप काम करता है। सिग्नल पर सेंडर 5 सेकंड से लेकर एक हफ्ते के बीच कोई भी समय निर्धारित कर सकता है। व्हाट्सऐप में मैसेज 7 दिनों के बाद डिलीट होते हैं। दोनों ऐप्स पर रिसिपेंट मैसेज का स्क्रीनशॉट ले सकता है।

Disable Typing Indicator

व्हाट्सऐप पर हमें चैट करते समय पता चल जाता है कि दूसरा यूजर कब टाइपिंग कर रहा है। हालांकि, सिग्नल ऐप में इसे बंद किया जा सकता है। Signal ऐप की सेटिंग्स में जाकर टाइपिंग इंडिकेटर को डिसेबल किया जा सकता है।  

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo