Instant View 2.0 के साथ Telegram हुआ अपडेट

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 12 Dec 2018
HIGHLIGHTS
  • मैसजिंग ऐप टेलीग्राम को हाल ही में नया अपडेट मिला है जिसके मुताबिक अब यूज़र्स को Custom Language Packs भी उपलब्ध किया जायेगा। इसके साथ ही और नए फीचर्स के Telegram को अपडेट किया गया है। एंड्रॉइड और iOS यूज़र्स इस नए अपडेट का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

Instant View 2.0 के साथ Telegram हुआ अपडेट
Instant View 2.0 के साथ Telegram हुआ अपडेट

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Telegram ने हाल ही में अपने यूज़र्स के लिए एक अपडेट रिलीज़ किया है। इस अपडेट के ज़रिये अब यूज़र्स Instant View 2.0 के साथ ही नई Settings screen भी पा सकेंगे। इसके साथ ही वीडियो प्ले करने के दौरान अब यूज़र्स उसे zoom करके भी देख सकते हैं। इसके साथ भी कई और फीचर्स इस अपडेट में शामिल हुए हैं। Google Play पर Telegram के iOS app 5.1 और Android 5.0 वर्ज़न में 400 माइनर बदलाव किये गए हैं।

ऐप स्टोर के चेंजलॉग के मुताबिक टेलीग्राम iOS app v5.1 अपडेट के मुताबिक यूज़र्स को Apple Watch support मिल रहा है। इसके साथ ही एक नया 'Read All' फीचर के साथ 400 माइनर बदलाव भी किए गए हैं। वहीं Android,यूज़र्स के लिए ऐप को profiles, settings, notifications और sounds को लेकर एक नया डिज़ाइन और अवतार दिया गया है।

iOS और Android Telegram अपडेट के साथ यूज़र्स को custom language के लिए सपोर्ट भी मिलेगा। ट्रांसलेशन प्लेटफार्म की मदद से यूज़र्स custom language pack तैयार करके real-time में उसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इस तरह यूज़र्स Telegram को किसी भी क्षेत्रीय भाषा में इस्तेमाल हैं। इसी के साथ Instant View 2.0 के ज़रिये  webpage preview का भी ऑप्शन मिल रहा है। 2.0 वर्ज़न की मदद से right-to-left languages, blocks of related articles, image links, tables, nested lists, horizontal scrolling, collapsible text blocks के लिए यूज़र्स को सपोर्ट मिल रहा है।

Telegram v5.1 iOS  की मदद से यूज़र्स को छोटे ग्रुप्स पर pin messages का भी ऑप्शन दिया गया है। इसके साथ ही यूज़र्स मल्टीपल चैट्स करने के साथ उसे जल्द ही delete और mark them as read भी कर सकते हैं। सभी मैसेज को mark all messages करने के लिए  यूज़र्स को 'Read All' बटन ऑप्शन दिया जा रहा है। यूज़र्स अब मीडिया ग्रुप्स और चैनल्स पर child abuse की रिपोर्ट भी 'Report' फीचर के साथ कर सकते हैं।

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status