Short Video App Moj: सामने आया TikTok का सबसे बड़ा अल्टरनेटिव, 10 मिलियन से भी ज्यादा हुए डाउनलोड

Short Video App Moj: सामने आया TikTok का सबसे बड़ा अल्टरनेटिव, 10 मिलियन से भी ज्यादा हुए डाउनलोड
HIGHLIGHTS

एंड्राइड फोंस के लिए शोर्ट विडियो एप्प Moj को लॉन्च हो चुका है

ऐसा माना जा रहा है कि TikTok के सबसे बड़े अल्टरनेटिव की तरह Moj उभर सकता है

इस एप्प यानी शेयरचैट के Moj App के माध्यम से आप 15 सेकंड के शोर्ट विडियो अपलोड और डाउनलोड कर सकते हैं।

TikTok पर प्रतिबंध ने भारतीय स्टार्टअप इकोसिस्टम को लोकप्रिय शोर्ट वीडियो मनोरंजन एप्स के बढ़िया अल्टरनेटिव खोजने की और धकेल दिया है। इन सबके बीच, शेयरचैट ऐसा करने के लिए एक बेहतर स्थिति में दिखाई दिया और कंपनी ने सिर्फ एंड्रॉइड फोन के लिए शोर्ट विडियो एप्प Moj को लॉन्च कर दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि TikTok के सबसे बड़े अल्टरनेटिव की तरह Moj उभर सकता है। इस एप्प यानी शेयरचैट के Moj App के माध्यम से आप 15 सेकंड के शोर्ट विडियो अपलोड और डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा आपको बता देते है कि सभी यूजर्स इस एप्प पर विडियो अपलोड नहीं कर सकते हैं लेकिन ऐसा भी देखा गया है कि इस एप्प से कोई भी विडियो डाउनलोड कर सकता है।

Moj ऐप ने 29 जून को Play Store पर अपनी शुरुआत की और पिछले कुछ दिनों में 10 से ज्यादा मिलियन डाउनलोड करने में सफल रहा है। यह ऐप 15 भाषाओं में उपलब्ध है, जिनमें औडिया, भोजपुरी, तमिल, तेलुगु और हरियाणवी शामिल हैं। Moj को यहाँ से कर सकते हैं डाउनलोड…

ऐसा लगता है कि ऐप को कुछ ही समय में विकसित किया गया है इसी कारण इसमें आपको ज्यादा सुविधाओं की पेशकश नहीं की जा रही है। अब तक, ShareChat शोर्ट वीडियो बनाने या इस क्षेत्र में नहीं था। TikTok और अन्य चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध ने 200 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं को प्राप्त करने के लिए स्थानीय कंपनियों के लिए एक विशाल गुंजाइश बनाई है। जिसके बाद इस तरह के एप्प सामने आ रहे हैं, आपको बता देते हैं कि चीनी कंपनियों के एप्स पर या ऐसा भी कह सकते हैं कि चीनी एप्स पर प्रतिबंध से पहले, TikTok के भारत से 200 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता थे।

पिछले कुछ महीनों में, कई शोर्ट वीडियो ऐप्स ने प्ले स्टोर पर अपनी शुरुआत की है। आज, शॉर्ट वीडियो ऐप, Mitron टीवी ने 3One4 कैपिटल और लेट्स वेंचर से 2 करोड़ रुपये जुटाए हैं। पिछले कुछ दिनों से, निवेशक भारत में मेड इन इंडिया ऐप की फंडिंग में अच्छी दिलचस्पी दिखा रहे हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo