Reliance Jio ने पेश किया Jio TV+; गजब की खूबियों से है लैस, जानिए सबकुछ

Reliance Jio ने पेश किया Jio TV+; गजब की खूबियों से है लैस, जानिए सबकुछ
HIGHLIGHTS

Reliance Jio की ओर से आज आयोजित हुए उसकी 43वीं AGM में Jio TV +, सभी Jio सेट-टॉप बॉक्स यूजर्स के लिए एक कंटेंट क्यूरेशन प्लेटफॉर्म की घोषणा की गई है

Jio TV + प्लेटफार्म ओटीटी कॉन्टेंट की खोज में आसानी प्रदान करता है और 12 ग्लोबल ओटीटी ऐप्स के लिए एक साइन-ऑन है

Jio TV + सभी ग्लोबल 12 OTT प्लेटफॉर्म्स जिसमें नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, डिज़नी + हॉटस्टार, वूट, सोनी LIV, Zee5, लायंसगेट प्ले, JioCinema, Shemaroo, JioSaavn, YouTube और Eros Now सहित अन्य पर सिंगल साइन-इन सपोर्ट प्रदान करता है

Reliance Jio की ओर से आज आयोजित हुए उसकी 43वीं AGM में Jio TV +, सभी Jio सेट-टॉप बॉक्स यूजर्स के लिए एक कंटेंट क्यूरेशन प्लेटफॉर्म की घोषणा की गई है। यह प्लेटफार्म ओटीटी कॉन्टेंट की खोज में आसानी प्रदान करता है और 12 ग्लोबल ओटीटी ऐप्स के लिए एक साइन-ऑन है। ट्रेडिशनल सर्च के अलावा, Jio TV + में आपको वॉयस सर्च भी मिलता है, जो कॉन्टेंट को समझ सकती है, अर्थात् आपको इसमें वॉयस कमांड भी मिल रहा है। यह अभिनेताओं, निर्देशकों, शैलियों, निर्माताओं और यहां तक कि मूड के आधार पर भी कॉन्टेंट की खोज करने में सक्षम है, ऐसा भी कह सकते हैं कि या इस तरह के कॉन्टेंट को भी आसानी से सर्च कर सकता है। संभवतः सबसे बड़ी विशेषता इसकी यह भी कही जा सकती है कि यह सभी ग्लोबल 12 OTT प्लेटफॉर्म्स जिसमें नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, डिज़नी + हॉटस्टार, वूट, सोनी LIV, Zee5, लायंसगेट प्ले, JioCinema, Shemaroo, JioSaavn, YouTube और Eros Now सहित अन्य पर सिंगल साइन-इन सपोर्ट प्रदान करता है।

नए Jio TV + प्लेटफ़ॉर्म की सिंगल साइन-इन प्रक्रिया आपकी समस्या को काफी कम कर देती है, और आपके बोझ को भी काफी हद तक कम करने में सक्षम है हम जिस बोझ की बात कर रहे हैं, वह अलग अलग एप्प पर अलग अलग साइन-इन करने की समस्या है, इनमें आपको आपको अलग-अलग लॉगिन करने की आवश्यकता होती है, लेकिन इस नए एप्प के माध्यम से यह समस्या भी दूर हो जाती है। यह सिंगल-क्लिक प्रक्रिया यूजर्स यानी उपयोगकर्ताओं को हर बार अलग-अलग ऐप में लॉग-इन किए बिना, अलग-अलग ऐप से सामग्री को सहज और आसान तरीके से सर्च करने की अनुमति देता है। यह सिंगल-क्लिक प्रक्रिया केवल ऊपर बताये गए 12 OTT ऐप्स के लिए ही लागू होती है।

JioTV+ launched

इसके अलावा, Jio TV + के साथ जियो ने कॉन्टेंट की खोज को बहुत आसान बना दिया गया है, जिसमें टॉप मेन्यू को मूवीज, शो, लाइव टीवी, किड्स, और म्यूजिक जैसे सेक्शन्स में अलग रखा गया है। वॉयस साच आपको फिल्मों, गीतों, वीडियो, संगीत वीडियो और एक स्क्रीन में एकीकृत हर ऐप से ट्रेलर के साथ बेहतर प्रासंगिक सर्च डाटा प्रदान करता है। जैसा कि उल्लेख किया गया है, वॉयस सर्च अभिनेताओं, निर्देशकों, शैलियों, निर्माताओं और यहां तक कि मूड पर सर्च में सक्षम है।

Jio TV + लाइव टीवी चैनलों की मेजोरिटी भी प्रदान करता है और उपयोगकर्ताओं को इसमें शामिल होने के लिए एक मेजबान इंटरैक्टिव सुविधाएँ भी इसमें मौजूद है। उदाहरण के लिए, उपयोगकर्ता रियलिटी शो में अपनी पसंदीदा प्रतियोगियों के लिए मतदान करने के लिए मतदान में भाग ले सकते हैं, अर्थात् वोटिंग कर सकते हैं। परिणाम वास्तविक समय में स्क्रीन पर पूरे भारत में आने वाले हर दूसरे वोट की प्रतिशत तुलना के साथ प्रदर्शित होते हैं। इसी तरह की इंटरेक्टिव सुविधाएँ समाचार चैनलों और संगीत प्रतियोगिताओं पर भी उपलब्ध हैं। आकाश अंबानी कहते हैं, "हम मानते हैं कि टीवी या टू-वे कम्युनिकेशन कंजप्शन का भविष्य है।"

Jio सेट-टॉप बॉक्स के माध्यम से Jio App Store भी उपलब्ध है जो मनोरंजन, शिक्षा, स्वास्थ्य, योग, धर्म, समाचार, यात्रा और जीवन, और कई और अधिक जैसे कई शैलियों में विभिन्न एप्स तक पहुंच बनाता है। मुकेश अंबानी ने अपनी 43वीं AGM में Jio Developers प्रोग्राम के माध्यम से Jio App Store के लिए एप्लिकेशन बनाने के लिए डेवलपर्स को भी आमंत्रित किया है। ये डेवलपर्स Jio App Store पर अपने ऐप्स बना सकते हैं, उन्हें लॉन्च कर सकते हैं, इसके अलावा Jio App Store पर इन्हें मोनेटाइज भीकर सकते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo