Paytm: डिजिटल ट्रांज़ेक्शन के लिए नहीं देना होगा कोई अतिरिक्त शुल्क

Paytm: डिजिटल ट्रांज़ेक्शन के लिए नहीं देना होगा कोई अतिरिक्त शुल्क
HIGHLIGHTS

नहीं देने होंगे अतिरिक्त चार्ज

Paytm ने की पुष्टि

सोमवार को आई एक रिपोर्ट में सामने आया था कि डिजिटल वॉलेट पेटीएम अब अपने प्लेटफार्म पर होने वाली डिजिटल ट्रांजेक्शंस के लिए अतिरिक्त चार्ज लेना शुरू करेगा।

हालांकि, बाद में आई रिपोर्ट में One97 Communications Limited अधिकृत पेटीएम ऐप या पेटीएम गेटवे ने यह साफ किया है कि “हम यूज़र्स से कार्ड्स, UPI, नेट बैंकिंग और वॉलेट द्वारा पेमेंट करने पर कोई भी चार्ज नहीं लेने वाले हैं।”

कम्पनी ने कहा है कि, “Paytm उपभोक्ता प्लेटफार्म पर लगातार सभी सर्विसेज़ को बिना किसी चार्ज दिए उपयोग कर सकते हैं।”

ET की रिपोर्ट में कहा गया था कि पेटीएम क्रेडिट कार्ड से की जाने वाली पेमेंट पर 1 प्रतिशत, डेबिट कार्ड से की जाने वाले पेमेंट पर 0.9 प्रतिशत और नेट बैंकिंग या UPI आधारित मेथड से पेमेंट करने पर Rs 12-15 रूपये चार्ज करेगा।

डिजिटल पेमेंट कंपनी के अनुसार, ऐसे कुछ संस्थान हैं, जैसे शैक्षणिक संस्थान या उपयोगिता सेवा प्रदाता, जो क्रेडिट कार्ड शुल्क को अवशोषित नहीं करते हैं और ग्राहकों से भुगतान करने की अपेक्षा करते हैं।

ऐसे मामले में हम अपने उपभोक्ताओं से कहेंगे कि इस तरह के चार्ज से बचने के लिए अपने डेबिट कार्ड या UPI से पेमेंट करें।

हम यहां दोहराना चाहेंगे कि पेटीएम ऐसे मामले में कोई भी अतिरिक्त शुल्क नहीं वसूल रहा है और नहीं भविष्य में इस तरह की कोई योजना है।

नोट: डिजिट हिंदी को अब Instagram और Tiktok पर फॉलो करें। 

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo