अब Instagram वेब से भी कर सकते हैं Direct Message...

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 16 Jan 2020
HIGHLIGHTS
  • इन्स्टाग्राम वेब पर कर सकते हैं डायरेक्ट मैसेज

  • कम्पनी ने ट्विटर हैंडल पर की जानकारी साझा

अब Instagram वेब से भी कर सकते हैं Direct Message...
अब Instagram वेब से भी कर सकते हैं Direct Message...

Instagram ने अपने वेब वर्जन के लिए डायरेक्ट मैसेजिंग फीचर को जारी कर दिया है। शुरुआत में चुनिन्दा यूज़र्स को ही यह फीचर मिलेगा। फोटो शेयरिंग ऐप ने अपने ट्विटर हैंडल से बताया कि, वे अपने डायरेक्ट मैसेजिंग फीचर को वेब पर लाने का काम कर रहा है ताकि आप कभी भी अपने मैसेजेस पर रिप्लाई कर सकते हैं।

रिपोर्ट की मानें तो, यह फीचर मोबाइल ऐप की तरह ही काम करेगा। फीचर के ज़रिए यूज़र्स मैसेजेस सेंड कर सकते हैं या बिना रीड किए हुए मैसेज के बारे में जान सकते हैं। फेसबुक अधिकृत प्लेटफॉर्म अब डेस्कटॉप पर भी ग्रुप्स बना कर बात चित कर सकते हैं या किसी ई प्रोफाइल पर जाकर Direct Message कर सकते हैं।

इसके अलावा, डेस्कटॉप से मैसेज आदि को लाइक भी कर सकते हैं। यूज़र्स केवल तब ही डायरेक्ट मैसेज का नोटिफिकेशन आएगा अगर वो पूरी साइट के लिए नोटिफिकेशन को इनेबल कर सकते हैं।

Instagram यूज़र्स इस समय एक नए अनुभव को साझा कर रहे हैं और अगर आप इन्स्टाग्राम यूज़र हैं तो आपने भी ज़रूर अपनी मेन फीड में कुछ इमेजेस को बलरी पाया होगा। इमेज शेयरिंग प्लेटफार्म के फैक्ट चैकर्स ने डिजिटली अल्टर्ड तस्वीरों को “false information” के तहत फ्लैग करना शुरू कर दिया है और इन तस्वीरों में कुछ ऐसी Photoshopped तसवीरें भी हैं जिन्हें कुछ कलात्मक कारणों के लिए बदला गया था।

यह नई पहल इन्स्टाग्राम की मूल कम्पनी Facebook के द्वारा चल रहे झूठी ख़बरों के खिलाफ कर रहे कार्य का हिस्सा है। अभी Instagram ने यह साफ़ नहीं किया है कि कम्पनी false information को किस तरह देखती है।

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements