Facebook, Twitter और WhatsApp पर ये गलतियां पड़ सकती हैं बहुत महंगी

Facebook, Twitter और WhatsApp पर ये गलतियां पड़ सकती हैं बहुत महंगी
HIGHLIGHTS

फेक मैसेज को न करें फॉरवर्ड

हिंसा वाले पोस्ट से रहें मीलों दूर

किसी भी तरह की गलत जानकारी न करें साझा

दुनिया के हर कोने में लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook, Twitter और WhatsApp का उपयोग किया जाता है और लोग इन ऐप्स को काफी पसंद भी करते हैं। हर रोज़ हमें इन प्लेटफॉर्म्स पर कुछ न कुछ नया मिलता है, वहीं हम खुद भी बहुत सी चीज़ें पोस्ट और शेयर करते हैं। हालांकि, कभी-कभी लोग सोशल मीडिया पर ऐसा कुछ शेयर कर देते हैं जिसके बाद उन्हें पछताना पड़ता है। आज हम ऐसी ही कुछ गलतियों की बात कर रहे हैं जिन्हें आपको गलती से भी फेसबुक, ट्विटर आर व्हाट्सऐप पर पोस्ट नहीं करना चाहिए।

कोविड 19 से जुड़ी नकली विडियो

COVID-19 या कोरोनावायरस से जड़ी कोई भी फर्जी जानकारी फेसबुक, ट्विटर या व्हाट्सऐप पर साझा न करें क्योंकि ऐसा करने से आपके खिलाफ केस दर्ज कराया जा सकता है। यह सोशल मीडिया कंपनियों की पॉलिसी के खिलाफ है।

झूठे मैसेज

सोशल मीडिया पर ऐसे मैसेज फॉरवर्ड न करें जो झूठे हों या आप खुद भी उनकी वास्तविकता के बारे में न जानते हों। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको हिरासत में लिया जा सकता है और आप बड़ी मुश्किल में फंस सकते हैं।

ऑफिस की फोटो

अपने ऑफिस में ली गई फोटो को Facebook, Twitter और WhatsApp पर डालने से बचें। ऐसे मामले में कुछ कंपनियाँ कड़ी पॉलिसी रखती हैं। कभी-कभी अपनी फोटो डालने के चक्कर में हम साथ ही ऐसी कुछ जानकारी भी साझा कर देते हैं जो कंपनी की बहुत अहम जानकारी में से एक हो सकती है।

हिंसा भड़काने वाले पोस्ट

Facebook और ट्विटर ऐसे यूजर्स को को फौरन ब्लॉक कर देती है जो किसी व्यक्ति, समूह या स्थान के खिलाफ हिंसा कराने के मकसद से पोस्ट कर साझा करते हों।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo
Compare items
  • Water Purifier (0)
  • Vacuum Cleaner (0)
  • Air Purifter (0)
  • Microwave Ovens (0)
  • Chimney (0)
Compare
0