YouTube Music: कैसे अपलोड करें अपने पर्सनल सोंग कलेक्शन, जल्द ही कर सकेंगे ये काम

YouTube Music: कैसे अपलोड करें अपने पर्सनल सोंग कलेक्शन, जल्द ही कर सकेंगे ये काम
HIGHLIGHTS

Google YouTube म्यूजिक और Google Play Music को एक इकोसिस्टम में संयोजित करने की दिशा में प्रयास कर रहा है

पिछले साल, हमने बताया कि एंड्रॉइड 10 और एंड्रॉइड 9 पर चलने वाले कुछ फोन में Google music के बजाय YouTube संगीत पहले से इंस्टॉल होगा

Google YouTube म्यूजिक और Google Play Music को एक इकोसिस्टम में संयोजित करने की दिशा में प्रयास कर रहा है। पिछले साल, हमने बताया कि एंड्रॉइड 10 और एंड्रॉइड 9 पर चलने वाले कुछ फोन में Google music के बजाय YouTube संगीत पहले से इंस्टॉल होगा। 

इन प्रयासों को जारी रखते हुए, search giant  Google ने अब एक आधिकारिक समर्थन दस्तावेज़ जारी किया है जिसमें उपयोगकर्ताओं को बताया गया है कि वे अपने गीतों और एल्बमों को YouTube music library में कैसे अपलोड कर सकते हैं। व्यक्तिगत song collection के लिए अपलोड support Google Play Music द्वारा पेश की जाने वाली पहली सुविधाओं में से एक है। इससे पता चलता है कि Google Play Music से YouTube म्यूजिक  जल्द ही एक ही इकाई के रूप में देखे जाने वाले हैं।

इस महीने की शुरुआत में, 9to5Google ने बताया कि Google YouTube music ऐप के बीटा संस्करण के माध्यम से आंतरिक रूप से इस सुविधा का परीक्षण कर रहा था जिसमें एक व्यक्तिगत संगीत लाइब्रेरी को अपलोड करने के लिए सपोर्ट मौजूद था। अब, दस्तावेज़ दिखाता है कि आप अपने संगीत संग्रह को ऐप पर कैसे अपलोड कर सकते हैं और अपलोड किए गए गीत पुस्तकालय का प्रबंधन कर सकते हैं।

Google का कहना है कि इसके दो तरीके हैं, जिनमें से दोनों को आपको अपने कंप्यूटर से music.youtube.com पर जाना होगा क्योंकि YouTube Music मोबाइल ऐप वर्तमान में अपलोड करने का सपोर्ट नहीं करता है। एक बार जब आप music.youtube.com मेन पेज पर होते हैं, तो आप पृष्ठ पर कहीं भी अपनी फ़ाइलें खींच सकते हैं या छोड़ सकते हैं या अपनी प्रोफ़ाइल इमेजेज> संगीत अपलोड करें पर क्लिक कर सकते हैं, और प्रगति बार के पूरा होने तक प्रतीक्षा कर सकते हैं।

एक बार अपलोड करने के बाद, आप YouTube म्यूजिक ऐप को देख सकते हैं, अपनी लाइब्रेरी के माध्यम से देख सकते हैं, प्रबंधित कर सकते हैं और खोज सकते हैं। उसके लिए, लाइब्रेरी> एल्बम> अपलोड या लाइब्रेरी> गाने> अपलोड पर क्लिक करें। नई सुविधा के आधिकारिक रूप से लागू होने के बाद ये विकल्प YouTube म्यूज़िक ऐप में उपलब्ध होंगे। उसी दस्तावेज़ में, Google बताता है कि वे Google Play Music से YouTube Music में "अपने संगीत को मूल रूप से स्थानांतरित करने का एक तरीका" प्रदान कर रहे हैं, लेकिन अब तक, Google Play संगीत समान रहेगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo