WhatsApp Dark Mode को कैसे अपने एंड्राइड और iOS फोन में करें इनेबल

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 03 Jul 2020
WhatsApp Dark Mode को कैसे अपने एंड्राइड और iOS फोन में करें इनेबल
Advertisements

Working from home?

Don’t forget about the most important equipment in your arsenal

Click here to know more

व्हाट्सएप डार्क मोड अंततः एंड्रॉइड और आईफोन दोनों डिवाइसों के लिए आधिकारिक हो चुका है, बीटा में इसकी उपस्थिति का परीक्षण करने के लगभग एक साल का समय लगा था, इसके बाद यह आखिरकार अब आधिकारिक तौर पर दोनों ही प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध हो चुका है। प्योर ब्लैक और सफेद रंग प्लान की पेशकश के विपरीत, फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने चमक को कम करने और विपरीत और पठनीयता में सुधार करने के लिए एक ऑफ-व्हाइट रंग में तत्वों के साथ एक गहरे भूरे रंग की पृष्ठभूमि को डिजाइन किया है। 

एंड्रॉइड 10 और आईओएस 13 पर उपयोगकर्ता अपने डिवाइस की सिस्टम सेटिंग्स से डार्क मोड को सक्षम करके व्हाट्सएप डार्क मोड का अनुभव कर सकेंगे। हालांकि, पुराने एंड्रॉइड और आईओएस संस्करणों पर उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप ऐप की थीम वरीयताओं के माध्यम से मैन्युअल रूप से अंधेरे मोड को सक्षम करने की आवश्यकता होगी।

व्हाट्सएप पर डार्क मोड का उद्देश्य आंखों की थकान को कम करना है और "उन रंगों का उपयोग करना है जो क्रमशः iPhone और एंड्रॉइड पर सिस्टम डिफॉल्ट के करीब हैं" को अब पूरी तरह से सबके सामने रखा है।

WhatsApp काफी समय से डार्क मोड पर काम कर रहा है। अगर हम पिछली रिपोर्टों को देखें, तो यह फीचर पिछले साल मार्च से कम से कम - iOS 13 की आधिकारिक शुरुआत से पहले के महीनों में काम कर रहा है, जो कि iPhone और iPod टच मॉडल के लिए एक सिस्टम-वाइड डार्क मोड लेकर आया है। कुछ हालिया बीटा अपडेट ने नवीनतम अनुभव का भी सुझाव दिया। इसके अलावा, व्हाट्सएप ने हाल ही में अपने सभी सोशल मीडिया चैनलों पर अपने प्रोफ़ाइल फ़ोटो को अपडेट किया है ताकि उच्च प्रत्याशित परिवर्तन के आगमन को छेड़ सकें। आइये अब जानते हैं कि आप कैसे अपने एंड्राइड 10 और iOS 13 फोंस में कैसे इस डार्क मोड को इनेबल कर सकते हैं।

Android में कैसे इनेबल करें WhatsApp Dark Mode

  • फोन की सेटिंग> डिस्प्ले> थीम चुनें> डार्क पर जाएं

कैसे एंड्राइड 9 और उसके नीचे के वर्जन पर करें इनेबल 

  • व्हाट्सएप को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करने के बाद एप को ओपन करें
  • सेटिंग्स पर जाएं, उसके बाद चैट्स पर टैप करें
  • अब, आप यहाँ पर थीम विकल्प देखेंगे, उस पर टैप करें
  • मेनू से डार्क चुनें और ओके पर टैप करें
  • आपने अपने स्मार्टफोन पर Android 9 या उससे नीचे के संस्करण पर डार्क थीम सेट किया है

iOS पर व्हाट्सएप डार्क मोड को इनेबल कैसे करें

  • सेटिंग> जनरल> एक्सेसिबिलिटी> प्रदर्शन आवास> इनवर्ट कलर्स> स्मार्ट इन्वर्ट पर जाएं
  • अब आपने डिवाइस के सभी ऐप्स में डार्क थीम को सक्षम कर दिया है
  • एंड्रॉइड के समान, आपको व्हाट्सएप चैट थ्रेड्स के लिए अंधेरे या कोई वॉलपेपर चुनना होगा। WhatsApp सेटिंग्स> वॉलपेपर> नन पर क्लिक करें 

इसलिए यह अब आपके पास है। चाहे आप Android या iOS डिवाइस का उपयोग कर रहे हों, आप उपर्युक्त चरणों का पालन करके व्हाट्सएप में डार्क मोड को सक्षम कर सकते हैं।

logo
Digit Hindi

Web Title: How to enable whatsapp dark mode on android and ios device
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status