कैसे डाउनलोड करें Instagram के विडियो, फोटो और स्टोरीज

कैसे डाउनलोड करें Instagram के विडियो, फोटो और स्टोरीज
HIGHLIGHTS

कुछ समय पहले तक यह बेहद ही मुश्किल काम लगता था कि आप फेसबुक, यूट्यूब और Instagram आदि के विडियो आसानी से डाउनलोड नहीं कर पाते थे, लेकिन समय के साथ यह काम आसान हुआ है

अब आप बड़ी आसानी से फेसबुक, यूट्यूब और Instagram के विडियो, फोटोज और स्टोरीज को डाउनलोड कर सकते हैं

आपको बता देते हैं कि Instagram के विडियो, फोटोज और स्टोरीज को डाउनलोड करना बेहद ही आसान है

Instagram में, अगर आप फोटो, विडियो या स्टोरीज को डाउनलोड करना चाहते हैं? आज हम आपको इसी बारे में कुछ बताने वाले है आखिर ऐसा कैसे किया जा सकता है। कुछ समय पहले तक यह बेहद ही मुश्किल काम लगता था कि आप फेसबुक, यूट्यूब और Instagram  आदि के विडियो आसानी से डाउनलोड नहीं कर पाते थे, लेकिन समय के साथ यह काम आसान हुआ है, अब आप बड़ी आसानी से फेसबुक, यूट्यूब और Instagram के विडियो, फोटोज और स्टोरीज को डाउनलोड कर सकते हैं। 

आपको बता देते हैं कि Instagram के विडियो, फोटोज और स्टोरीज को डाउनलोड करना बेहद ही आसान है। आइये जानते हैं कैसे? यहाँ आपको शुरुआत करने से पहले इस बारे में बता देते हैं कि आपको इन्स्टाग्राम पर विडियो आदि को डाउनलोड करने के लिए इस बात को सुनिश्चित करना होगा कि आपने किसी भी विडियो को डाउनलोड करने के लिए क्रिएटर यानी इसे बनाने वाले की परमिशन ले रखी है. आइये अब जानते है कि आखिर कैसे इन्स्टाग्राम के विडियो, फोटोज और स्टोरीज को दोव्नालोद किया जा सकता है। 

Instagram पर कैसे बल्क में डाउनलोड करें पोस्ट्स 

यहाँ हम आपको बताने वाले है कि आखिर आप कैसे इन्स्टाग्राम के विडियो, फोटोज और स्टोरीज को बल्क में डाउनलोड कर सकते हैं। यह तरीका macOS और Windows 10 दोनों पर ही काम करता है। हालाँकि इसके लिए आपको गूगल क्रोम की जरूरत होने वाली है, तो आपको इस बात को सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास, आपके सिस्टम में गूगल क्रोम जरुर हो। आइये अब शुरू करते हैं।

  • इसके लिए आपको सबसे पहले अपने सिस्टम में गूगल क्रोम को ओपन करना होगा, इसके बाद आपको Downloader for Instagram + Direct Message नामक एक्सटेंशन को इनस्टॉल करना होगा।
  • जैसे ही आपके सिस्टम में यह एक्सटेंशन आ जाता है तो आपको इसके बाद Instagram पर जाना होगा, इसके बाद आपको ओपन द प्रोफाइल पर क्लिक करना होगा, यह वह प्रोफाइल होगा जहां से आप फोटो, विडियो या स्टोरीज को डाउनलोड करना चाहते हैं।
  • अब जब यह प्रोफाइल ओपन हो जाता है तो आपको यहाँ फोटो और विडियो को देखना है जिन्हें आप डाउनलोड करना चाहते हैं, और अब आपको मात्र डाउनलोड पर सेलेक्ट की गई फोटो और विडियो के बाद क्लिक कर देना है। 
  • ऐसा ही कुछ आप विडियो के साथ कर सकते हैं, ऐसा ही कुछ आप स्टोरीज के साथ कर सकते हैं, और ऐसा ही कुछ आप कई विडियो, फोटो को एक साथ डाउनलोड करने के लिए कर सकते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo