Google Photos पर जल्द मिलने वाले हैं ये दो कमाल के फीचर्स

Google Photos पर जल्द मिलने वाले हैं ये दो कमाल के फीचर्स
HIGHLIGHTS

ड्राइंग टूल को किया जाएगा शामिल

जीमेल ऐप की तरह स्विच कर पाएंगे अकाउंट

Internet सर्च जायंट Google जल्द ही अपने Google Photos app के लिए दो नए फीचर्स लाने वाला है। 9to5Google की रिपोर्ट के मुताबिक, Google Photos ऐप में अकाउंट स्विच करने का विकल्प मिलने वाला है और साथ ही यूज़र्स अप ड्राइंग टूल का भी उपयोग कर पाएंगे। रिपोर्ट से पता चलता है कि एक ट्विटर यूज़र ने बताया कि उन्होंने इन फीचर्स को मैन्युअली इनेबल कर के देखा है और अकाउंट स्विचर फीचर बहुत हद तक जीमेल अकाउंट स्विचर की तरह काम करता है।

जैसा कि नाम से पता चलता है यह स्वाइप-टू-स्विच फीचर है। स्मार्टफोन यूज़र्स अप या डाउन स्वाइप कर के स्क्रीन के टॉप राईट कार्नर पर अपने गूगल अकाउंट में स्विच कर सकते हैं। स्वाइप करने पर सबसे पहले आपका प्रोफाइल आइकॉन बदलेगा और अगर आपने अपने गूगल अकाउंट पर कोई तस्वीर लगे है तो वो यहां दिखाई देगी या फिर अल्फाबेट आइकॉन दिखेगा। एंड्राइड यूज़र्स को जीमेल ऐप पर यह सपोर्ट अगस्त महीने में मिला था जबकि iOS यूज़र्स पिछले साल से ही इसका उपयोग कर रहे हैं।

बात करें दूसरे फीचर की तो अब आप Google Photos ऐप पर अपनी तस्वीरों पर ड्राइंग टूल का उपयोग कर पाएंगे। पिक्चर एडिट करने के लिए आपको कुछ ड्राइंग टूल्स मिलेंगे जिसमें सात अलग रंगों में पेन, हाइलाइटर और एक टेक्स्ट कैप्शन क्रिएटर रखा गया है। इस तरह के फीचर को हम पहले भी Facebook और Instagram ऐप्स पर देख चुके हैं।

Google Photos ऐप पर कब मिलेंगे यूज़र्स को ये नए फीचर

अभी कम्पनी ने अपडेट के रोलआउट की जानकारी साझा नहीं की है लेकिन, क्योंकि ये फीचर्स पूरी तरह से काम कर रहे हैं तो जल्द ही कम्पनी इन्हें जारी भी कर सकती है।

पिछले महीने, Google Photos ऐप पर Facebook की तरह मेमोरीज़ नाम का एक फीचर मिला था। मेमोरीज़ में फोटोज़ और विडियो दोनों शामिल हिना उर यह गूगल फ़ोटोज़ ऐप के होम पेज के टॉप पर दिखाई देता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo