Google Pay यूज़ करने पर मिलेगा भारी कैशबैक ऑफर

Google Pay यूज़ करने पर मिलेगा भारी कैशबैक ऑफर
HIGHLIGHTS

Google Pay यूज़र्स को मिलेगा कैशबैक

पेमेंट और मनी ट्रान्सफर के काम आता है ऐप

इस समय भारत में ऑनलाइन पेमेंट, या मनी ट्रान्सफर करने के लिए कई ऐप्स मौजूद हैं जिनके ज़रिए सेकंड्स में पेमेंट की जा सकती है। जिनके ज़रिए ऑनलाइन स्टोर और शोपिंग वेबसाइट को सेकंड्स में पेमेंट की जा सकती है। और कैशबैक भी मिलता है गूगल पे भी उनमे से एक है जो अभी काफी ट्रेंडिंग में है Google पे भारत में 18 सितंबर 2017 को लॉन्च किया गया था, भारत में इसके 25 मिलियन से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। सर्च इंजन की दिग्गज कंपनी ने 2018 में देश से राजस्व में 1.4 बिलियन डॉलर कमाए, अगर इसके पेमेंट मेथड की बात करे तो इसके द्वारा आप बड़ी आसानी से एक बैंक से दूसरे बैंक में पैसे ट्रांसफर कर सकते है इसके आलावा आप कई शोपिंग वेबसाइट से शॉपिंग, मोबाइल रिचार्ज और HP गैस की बुकिंग भी बिलकुल फ्री कर सकते है और  इनके साथ-साथ Google Pay उपयोगकर्ता को स्क्रैच कार्ड के द्वारा रिवार्ड्स भी देता है जैसे अगर आप अपने गूगल पे अकाउंट से अपने किसी दोस्त को Invite करते है तो उसके First Payment करते ही आपको 51 रूपये रिवार्ड्स में मिलते है, Foodpanda पर आप 100 रूपये तक रिवार्ड्स में जीत सकते है अगर आप कम से कम 100 रूपये का आर्डर देते है इसी तरह आप और भी कई रिवार्ड्स गूगल पे पर जीत  सकते है 

अभी हालि में गूगल पे की तरफ से एक और बड़ी खबर आयी है गूगल अपने गूगल पे के उपयोग को बढ़ाने के लिए ऐप पर कैशबैक लाने की तैयारी कर रहा है, जिससे यूज़र्स ऐप की ओर अधिक प्रोत्साही हों।

पिछले साल से प्रोजेक्ट क्रूजर कोडनेम का एक इन-ऐप इंगेजमेंट रिवार्ड्स प्लेटफार्म इस पर काम कर राह है और गूगल की नेक्स्ट बिलियन यूज़र्स टीम भी इसमें शामिल है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, गूगल पे का इस्तेमाल मुख्य रूप से व्यवसायों और यूज़र्स के बीच लेनदेन के लिए किया जाएगा और इससे गूगल की पेमेंट सर्विस में इज़ाफा होगा। हाल ही में, कम्पनी ने भारत में कई व्यवसायों को बोर्ड पर लाने के लिए तैयार किया है। इस पहल के तहत Google यूज़र्स को एक दूसरे को रेफर करने या गूगल पे पर अमाउंट जीतने के लिए प्रोत्साहित करेगी।

गूगल के स्पोकपर्सन ने कहा कि, “हम हमेशा अगले बिलियन यूज़र्स के लिए बेहतर सर्विस मुहैया करना चाहते हैं, अभी इस बारे में जानकारी साझा करने के लिए अधिक कुछ नहीं है”।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo