Facebook का यह प्राइवेसी बग आपके प्राइवेट पोस्ट्स को बना सकता है पब्लिक

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 08 Jun 2018
HIGHLIGHTS
  • फेसबुक प्लेटफार्म पर एक नए बग के बारे में जानकारी मिल रही है। ऐसा सामने आ रहा है कि "सार्वजनिक रूप से" गोपनीयता सेटिंग बदल दी है। फेसबुक ने गलती के लिए माफ़ी मांगी है और कहा है कि कंपनी अपने न्यूज़फीड के माध्यम से उपयोगकर्ताओं से संपर्क करेगी।

Facebook का यह प्राइवेसी बग आपके प्राइवेट पोस्ट्स को बना सकता है पब्लिक
Facebook का यह प्राइवेसी बग आपके प्राइवेट पोस्ट्स को बना सकता है पब्लिक

फेसबुक द्वारा एक और सूचना-साझाकरण पर्ची में, सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर एक बग ने सार्वजनिक रूप से 14 मिलियन उपयोगकर्ताओं तक निजी रूप से साझा की गई पोस्ट को सार्वजनिक कर दिया होगा। गड़बड़ी ने कथित रूप से पोस्ट की गोपनीयता सेटिंग को "सार्वजनिक" में बदल दिया, भले ही उपयोगकर्ताओं ने प्रतिबंधित विकल्प चुने थे। कंपनी ने कहा कि उसने इस मुद्दे को ठीक कर दिया है और गोपनीयता सेटिंग्स को पहले से चुने गए उपयोगकर्ताओं के लिए पुनर्स्थापित कर दिया गया है। फेसबुक उपयोगकर्ता जो बग से प्रभावित हो सकते हैं उन्हें उनके न्यूज़फीड्स पर अधिसूचित किया जाएगा।

"यह बग तब हुआ जब हम आपकी प्रोफ़ाइल पर फीचर्ड आइटम साझा करने के लिए एक नया तरीका बना रहे थे। चूंकि ये विशेष रुप से प्रदर्शित आइटम सार्वजनिक हैं, सभी नए पोस्ट्स के लिए सुझाए गए दर्शक - न केवल इन वस्तुओं को - सार्वजनिक रूप से सेट किया गया था, "एक ब्लॉग पोस्ट में एरिन ईगन, मुख्य गोपनीयता अधिकारी ने कहा। बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने 18 मई और 22 मई के बीच सक्रिय गड़बड़ी के लिए माफ़ी मांगी है। 27 मई तक सोशल मीडिया जायंट ने पोस्ट्स को वापस स्विच करने के लिए "जो कुछ भी उपयोगकर्ता ने आम तौर पर बग स्पष्ट होने से पहले इस्तेमाल किया था।"

ईगन ने कहा , "हम इस गलती के लिए माफ़ी मांगना चाहते हैं। स्पष्ट होने के लिए, इस बग ने लोगों द्वारा पहले पोस्ट की गई किसी भी चीज़ को प्रभावित नहीं किया - और वे अभी भी अपने दर्शकों को हमेशा के रूप में चुन सकते हैं। हम इस गलती के लिए माफ़ी मांगना चाहते हैं।"

असल में क्या हो रहा है?

जब आप फेसबुक पर कुछ भी पोस्ट करते हैं, तो एक विकल्प होता है जो आपको यह चुनने देता है कि आप जो पोस्ट कर रहे हैं उसे कौन देखता है। विकल्पों में सार्वजनिक, मित्र मित्र, मित्र और केवल मुझे शामिल हैं। जबकि अन्य विकल्प दर्शकों को सीमित करते हैं, "सार्वजनिक" आपकी प्रोफ़ाइल पर आने वाले सभी लोगों के लिए दृश्यमान होगा।

फेसबुक आपकी पसंदीदा सेटिंग को याद करता है और यह प्लेटफ़ॉर्म पर साझा की जाने वाली आगामी पोस्ट के लिए स्वचालित रूप से इसका चयन करता है।

18 मई और 22 मई के बीच, बग ने हालांकि, प्रत्येक पोस्ट को "सार्वजनिक" बना दिया, भले ही आपने निजी विकल्पों में से एक चुना हो। यदि आपने नोटिस नहीं किया था और सेटिंग को मैन्युअल रूप से सेट किया था जिसे आपने पहले सेट किया था, तो यह संभव है कि जो कुछ भी आपने 18 मई से 22 बार ब्रैकेट के दौरान पोस्ट किया था - जो कि "सार्वजनिक" नहीं था - व्यापक रूप से देखा गया था।

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Tags:
Facebook Bug Privacy Public Newsfeed Huawei Lenovo Oppo TCL Facebook Privacy
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status