रिपोर्ट: Whatsapp और Instagram के साथ अपना नाम भी जोड़ेगा Facebook

रिपोर्ट: Whatsapp और Instagram के साथ अपना नाम भी जोड़ेगा Facebook

हाल ही में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक Facebook ने photo-sharing platform Instagram की कुछ स्क्रीन्स पर अपना नाम जोड़ना शुरू कर दिया है। कहा जा रहा है कि सभी प्लैटफॉर्म्स को एक ही जगह लाने की कोशिश में ऐसा किया जा रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स के लिए अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स को एक ही जगह उपलब्ध कराने की यह पहल फेसबुक के ज़रिए की जा रही है। इसी के चलते इंस्टाग्राम और व्हाट्सप्प से फेसबुक अपना नाम जोड़ रहा है।

हाल ही में The Information की आयी एक रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टाग्राम जल्द ही 'Instagram From Facebook' और ऐसे ही whatsapp, 'Whatsapp From Facebook' कर दिया जायेगा।  यूज़र्स दोनों ही मैसेजिंग प्लैटफॉर्म्स को नए नाम के साथ Apple App Store और Google Play Store पर नज़र आएंगे।

खबरों के मुताबिक US Federal Trade Commission यानी FTC इस बात  जानने की कोशिस में है कि आखिर फेसबुक ने इंस्टाग्राम और Whatsapp का अधिग्रहण क्यों किया। इस सम्बन्ध में फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) Mark Elliot Zuckerberg ने पहले ही इस बात की घोषणा कर दी है कि फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सप्प का एकीकरण किया जाएगा यानी इन सभी को एक ही जगह लाया जायेगा।

इसके साथ ही The Wall Street Journal की भी रिपोर्ट्स सामने आयीं हैं जिनके मुताबिक फेडरल ट्रेड कमीशन इस बात की पुष्टि करने पर काम कर रहा है कि फेसबुक ने इस तरह को फैसला क्यों किया है। इसका मतलब यह है कि फेडरल ट्रेड कमीशन (एफटीसी) इस बात पर काम कर रहा है कि फेसबुक द्वारा इंस्टाग्राम और व्हाट्सप्प का अधिग्रहण क्यों किया जा रहा है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo