अब एप्पल फेसटाइम सपोर्ट करेगा 32 लोगों तक की ग्रुप चैट

द्वारा Aafreen Chaudhary | पब्लिश किया गया 05 Jun 2018
HIGHLIGHTS
  • अब फेसटाइम को मैसेजेस के साथ इंटीग्रेटेड किया गया है तो आप आसानी से टेक्स्ट चैट से विडियो कॉल पर जा सकते हैं।

अब एप्पल फेसटाइम सपोर्ट करेगा 32 लोगों तक की ग्रुप चैट

सोमवार को WWDC 2018 के दौरान एप्पल ने iOS 12 में आने वाले कई नए फीचर्स की घोषणा की। इनमें से सबसे अधिक ध्यान देने वाला फेसटाइम के लिए ग्रुप चैट सपोर्ट है, जो आपको 32 यूज़र्स के साथ तक विडियो कॉल करने की अनुमति देता है। इतना ही नहीं, अब फेसटाइम को मैसेजेस के साथ इंटीग्रेटेड किया गया है तो आप आसानी से टेक्स्ट चैट से विडियो कॉल पर जा सकते हैं।

ग्रुपचैट में फेसटाइम हर एक व्यक्ति के लिए टाइल्स पेश करेगा। अपफ्रंट पर चार टाइल्स मौजूद होंगी, जबकि अन्य पार्टिसिपेंट्स के लिए बॉटम में जगह मौजूद होगी। जब कोई एक व्यक्ति बोलेगा तो ऐप उस टाइल को बड़ा कर देगा जिससे उसे हाईलाइट किया जा सके। किसी एक व्यक्ति को करीब से देखेने के लिए उसकि टाइल पर मैन्युअली क्लिक किया जा सकता है। पार्टिसिपेंट्स अपनी इच्छा से बातचीत को छोड़ या उसमें शामिल हो सकता है।

एप्पल और भी कई नए फीचर्स शामिल कर रहा है। विडियो कॉल्स के दौरान फेसटाइम से आप एनिमोजी या फिल्टर्स का उपयोग कर सकते हैं। इसमें कल कंपनी द्वारा पेश किया गया Memoji शामिल है। Memoji यूज़र्स को अपना वर्चुअल वर्जन बनाने की अनुमति देता है जो वॉईस और फेशियल दोनों एक्सप्रेशन ट्रैक कर सकता है। ये डिजिटल सेल्फ-अवतार मैसेजेस ऐप में भी उपयोग किए जा सकते हैं।

एप्पल के सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के सीनियर वाईस प्रेसिडेंट Craig Federighi ने कल Cupertino में फेसटाइम के साथ विडियो कॉल कर के ग्रुप चैट फीचर का उदाहरण दिखाया। उन्होंने नए एनिमोजी फीचर का भी उपयोग किया और एप्पल के CEO Tim Cook ने अपने Memoji के रूप चैट में हिस्सा लिया।

Aafreen Chaudhary
Aafreen Chaudhary

Email Email Aafreen Chaudhary

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Enjoying writing since 2017... Read More

Tags:
apple facetime group chat messaging app
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status