Install App Install App

ब्राउज़र से क्लाउड स्टोरेज में फाइल को डायरेक्ट कैसे करे सेव?

द्वारा Agent 001 | पब्लिश किया गया 04 Jul 2016
HIGHLIGHTS
  • अब आपको इंटरनेट से इमेजेस और PDF जैसी फाइल्स को सेव करने के लिए अलग से डाउनलोड नही करना पड़ेगा. अपने ब्राउजिंग से अपने फाइल्स को डायरेक्ट क्लाउड स्टोरेज में सेव करे और कभी भी कहीं भी एक्सेस करे.

ब्राउज़र से क्लाउड स्टोरेज में फाइल को डायरेक्ट कैसे करे सेव?

इंटरनेट ब्राउजिंग आजकल एक आम बात हो गई है, जो कि हम अपने रोज़मर्रा की ज़िन्दगी में करते है. हम ज्यादातर अपने PC के लिए फाइल्स एक या एक से अधिक फाइलों (उदाहरण के लिए इमेजेस, PDF दस्तावेजों) को बचाने के लिए सेव कर लेते है. और अगर आपको कभी भी और कही भी उन सेव फाइल्स को ऐक्सेस करने की जरुरत पढ़ती है, तो आपको उन फाइल्स को ले जाने के लिएUSB फ्लैश ड्राइव में कैरी करना पड़ता है या उसे क्लाउड स्टोरेज सर्विसेस में डाउनलोड करना पड़ता है. लेकिन पहले आपको उसे इंटरनेट से सेव करना पड़ता है और तब आप उन्हें क्लाउड स्टोरेज में अपलोड कर सकते है, जिससे काफी परेशानी होती है.

इसे भी देखें: [Hindi - हिन्दी] Lenovo Vibe K5 Plus Unboxing in Hindi Video

लेकिन दिक्कत की कोई बात ही नही अगर Ballloon आपके पास है तो. यह एक उपयोगी गूगल क्रोम एक्सटेंशन है. इसके जरिये आप सीधे अपने वेब फ़ाइलों को लगभग सभी लोकप्रिय क्लाउड स्टोरेज सेवाओं में डायरेक्ट सेव कर सकते है. यहाँ हम बताएँगे के इसे आप कैसे शुरू कर सकते है :

1. क्रोम वेब स्टोर से Ballloon को इनस्टॉल करे. और इसे अपने गूगल अकाउंट से Sign-in करे.

2. इसके बाद, आप Balloon को क्लाउड स्टोरेज के साथ कनेक्ट करने की जरुरत है जिससे आप फाइल्स को डायरेक्ट सेव कर सके. इसे आप अपने Ballloon अकाउंट होमपेज के क्लाउड सेटिंग सेक्शन के द्वारा कर सकते है. कुछ प्रचलित क्लाउड स्टोरेज सर्विसेस Dropbox , गूगल ड्राइव और OneDrive को सपोर्ट करते है.

3. अब आप तैयार हो. अब आप जब भी ऑनलाइन फाइल को देखेंगे तो वो फाइल Ballloon में सेव हो जायेगा. जैसे इमेजेस, PDFडॉक्यूमेंट, आप फाइल के ऊपर दायें तरफ सपोर्ट करने वाले क्लाउड स्टोरेज के आइकॉन को देख सकते है. आप उस क्लाउड स्टोरेज के आइकॉन को क्लिक करे और Ballloon उस फाइल को अपने आप सेव कर लेगा.

Ballloon freemium मॉडल पर चल रही है, और नि: शुल्क खाता आपको 2GB मासिक डाटा ट्रैफिक देता है. भुगतान की योजना हर महीने 9.9 $ से शुरू, और डेटा ट्रैफिक को बढाने और वीडियो और Zipped फ़ाइलों को अपलोड करने की क्षमता जैसी सुविधाओं की पेशकश करते हैं.

इसे भी देखें: स्वाइप X703 टैबलेट ऑनलाइन लिस्ट, कीमत Rs.7,499

इसे भी देखें: हुवावे V8 मैक्स स्मार्टफ़ोन TENAA पर लिस्ट, 4400mAh की बैटरी से लैस

Agent 001

About Me: I have a keyboard and I'm not afraid to use it, because I have a license to quill. Read More

Install App Install App
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status