इन्स्टाग्राम के नए “योर एक्टिविटी” फीचर को ऐसे करें उपयोग

इन्स्टाग्राम के नए “योर एक्टिविटी” फीचर को ऐसे करें उपयोग
HIGHLIGHTS

इन्स्टाग्राम ने अपने ऐप में नया योर एक्टिविटी फीचर शामिल किया है जिसके ज़रिए आप जान सकते हैं कि कि आप एक दिन में कितने समय इन्स्टाग्राम उपयोग कर सकते हैं।

इन्स्टाग्राम ने इस हफ्ते ऐप में एक नया “योर एक्टिविटी” फीचर शामिल किया है। इस नए फीचर के ज़रिए आप जान सकते हैं कि आप ऐप पर कितना समय बिताते हैं और आप इस तरह लिमिटेड समय के लिए ऐप का उपयोग कर सकते हैं।

नए फीचर को इस्तेमाल करने के लिए इन्स्टाग्राम ऐप खोलकर प्रोफाइल पेज पर जाएं और स्क्रीन के टॉप राईट कॉर्नर पर थ्री डॉट्स पर टैप करें। यहां से आप “योर एक्टिविटी” विकल्प पर टैप कर के फीचर को एक्टिवेट कर सकते हैं और सेटिंग्स ट्वीक कर सकते हैं। 

एक्टिविटी चैक करने के लिए योर एक्टिविट विकल्प पर जाने के बाद आपको एक ग्राफ दिखाई देगा जिससे पता चलेगा कि आपने पिछले हफ्ते कितना समय ऐप पर बिताया है।

अगर यह नंबर काफी ज़्यादा है तो इन्स्टाग्राम आपको कुछ विकल्प देता है जिससे आप इस समय को कम कर सकते हैं। नोटिफिकेशन सेटिंग में जाकर आप सेटिंग्स बदल सकते हैं और सेटिंग्स को अपने अनुसार सेट कर सकते हैं कि आप किस तरह के नोटिफिकेशंस को अनुमति देते हैं और किन्हें नहीं। 

अगर आपको अभी अपने इन्स्टाग्राम ऐप में “योर एक्टिविटी” फीचर नहीं मिला है तो अपने ऐप को लेटेस्ट वर्ज़न पर अपडेट करें और अगर आपका ऐप अपडेटेड है तो कुछ समय इंतज़ार करें क्योंकि अपडेट को सभी ऐप्स तक पहुंचने में समय लग सकता है। मैंने एंड्राइड ऐप में यह फीचर ढूंढा लेकिन अभी यह फीचर मेरे एंड्राइड ऐप पर उपलब्ध नहीं था, हालांकि iOS ऐप में यह फीचर उपलब्ध है।

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo