कैसे बनें Amazon Prime Member? मेम्बरशिप फी और कैसे अवेल करें फ्री ट्रायल

कैसे बनें Amazon Prime Member? मेम्बरशिप फी और कैसे अवेल करें फ्री ट्रायल

Amazon Prime की ओर से अपने अमेज़न मेम्बरशिप की फी को कम करने वाला एक लॉयल्टी प्रोग्राम चला रखा है। आपको बता देते हैं कि पहले अमेज़न प्राइम के लिए जो पैसे यानी Rs 999 लिए जा रहे थे, वहीँ अब आप इसे मात्र Rs 499 की कीमत में ले सकते हैं। इसके माध्यम से आपको फ्री शिपिंग मिलती है, नेक्स्ट डे डिलीवरी आपको बड़ी आसानी से मिलती है, इसके अलावा अमेज़न की कई सेल का अर्ली एक्सेस भी आपको मिलता है, इसके अलावा आपको बेस्ट डील्स आदि भी मिलती हैं, हालाँकि इतना ही नहीं आपको कुछ एक्सक्लूसिव डिस्काउंट भी मिलते हैं, अगर आप एक अमेज़न प्राइम मेम्बर हैं तो, इसके अलावा आपको अमेज़न प्राइम विडियो का एक्सेस भी मिलता है।

इन सब चीजों को मिलकर इसे एक बेस्ट डील के तौर पर देखा जा सकता है, अगर हम इसकी कीमत की चर्चा करें। इसके अलावा अगर अमेज़न इंडिया पर कोई प्राइम एक्सक्लूसिव सेल हो रही है, तो इसका भी आपको फायदा मिलता है, अब आप सोच सकते हैं कि आखिर आपको एक अमेज़न प्राइम मेम्बर बनने के कितने लाभ मिल रहे हैं। आज हम आपको बताने वाले हैं कि आखिर आप कैसे अमेज़न प्राइम के मेम्बर बन सकते हैं, और कैसे इन सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। 

Amazon Prime मेम्बरशिप फीस

अगर हम अमेज़न प्राइम मेम्बरशिप के लिए फी आदि की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इसके लिए आपको एक साल के लिए मात्र Rs 499 ही अदा करने होंगे। यह फी से आपसे फ्री शिपिंग, विडियो स्ट्रीमिंग सेवा और सेल्स के दौरान डिस्काउंट आदि भी मिलता है। इसके अलावा आप इस सेवा का लाभ 30 दिनों के लिए अमेज़न प्राइम ट्रायल के तौर पर सकते हैं। इस दौरान आपको एक भी पैसा नहीं देना है। हालाँकि कुछ सेल्स में आप फ्री ट्रायल के दौरान भाग नहीं ले सकते हैं। 

अमेज़न इंडिया की ओर से आपको एक अन्य लाभ यह भी मिल रहा है कि आप एक महीने के लिए इस सेवा का लाभ बिना किसी शुल्क के उठा सकते हैं। इसके बाद अगर आप चाहते हैं कि आपको इसका मेम्बर नहीं रहना है तो आप बिना इस सब्सक्रिप्शन को रीन्यू कराये इसे छोड़ भी सकते हैं। यह इतना ही आसान है जितना हम आपको बता रहे हैं। 

कैसे बनें एक अमेज़न प्राइम मेम्बर

  • अमेज़न इंडिया की वेबसाइट या मोबाइल ऐप जो आपको एंड्राइड और iOS पर मिल जाने वाला है, पर  जाएँ।
  • अब अगर आपके पास अगर एक रजिस्टर्ड अमेज़न अकाउंट नहीं है, तो आप अपना नया अकाउंट बना सकते हैं, लेकिन अगर है तो आपको मात्र साइन इन करना होगा।
  • अगर आप ऐप में हैं तो टॉप लेफ्ट कार्नर पर नजर आ रहे मेनू आइकॉन पर क्लिक करें।
  • अब ट्राई प्राइम पर क्लिक करें।
  • हालाँकि अगर आप वेबसाइट में हैं तो आपको अपने माउस को ट्राई प्राइम पर ले जाना है, और इसके बाद ट्राई प्राइम फ्री पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपको अमेज़न प्राइम फ्री ट्रायल पर क्लिक करना है।

इसके अलावा आपको कुछ भी नहीं करना है, जैसे ही आप इस प्रक्रिया को पूरा कर लेते हैं तो आपको अब इस सेवा का लाभ मिलना शुरू हो जाता है, और आप एक महीने तक इस सेवा का फ्री में लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा आपको अब अनलिमिटेड फ्री डिलीवरी मिलने वाली है, विडियो स्ट्रीमिंग का अनलिमिटेड एक्सेस आपको मिलने वाला है। इसके अलावा स्पेशल डील्स और सेल्स का हिस्सा तो अब आप होने ही वाले हैं।

अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन के लाभ

अमेज़न प्राइम के माध्यम से आपको फ्री शिपिंग मिलती है, नेक्स्ट डे डिलीवरी आपको बड़ी आसानी से मिलती है, इसके अलावा अमेज़न की कई सेल का अर्ली एक्सेस भी आपको मिलता है, इसके अलावा आपको बेस्ट डील्स आदि भी मिलती हैं, हालाँकि इतना ही नहीं आपको कुछ एक्सक्लूसिव डिस्काउंट भी मिलते हैं, अगर आप एक अमेज़न प्राइम मेम्बर हैं तो, इसके अलावा आपको अमेज़न प्राइम विडियो का एक्सेस भी मिलता है। इन सब चीजों को मिलकर इसे एक बेस्ट डील के तौर पर देखा जा सकता है, अगर हम इसकी कीमत की चर्चा करें। 

इसके अलावा अगर अमेज़न इंडिया पर कोई प्राइम एक्सक्लूसिव सेल हो रही है, तो इसका भी आपको फायदा मिलता है, अब आप सोच सकते हैं कि आखिर आपको एक अमेज़न प्राइम मेम्बर बनने के कितने लाभ मिल रहे हैं। आज हम आपको बताने वाले हैं कि आखिर आप कैसे अमेज़न प्राइम के मेम्बर बन सकते हैं, और कैसे इन सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo