Xiaomi Redmi Note 5 Pro vs Moto X4: कौन-दे रहा है बेहतर स्पेक्स?

Xiaomi Redmi Note 5 Pro vs Moto X4: कौन-दे रहा है बेहतर स्पेक्स?
HIGHLIGHTS

हम यहाँ Redmi Note 5 Pro और Moto X4 के स्पेक्स की एक-दूसरे से तुलना कर रहे हैं. यहाँ हम इन दोनों फोंस के 4GB रैम वेरियंट की तुलना कर रहे हैं.

Xiaomi ने इस साल भारत में अपनी शुरुआत Redmi Note 5 Pro को लॉन्च करने के साथ की है. यह फ़ोन बिलकुल नया है और इसका ग्लोबल लॉन्च ही भारत में किया गया है. इस फ़ोन में फुल व्यू डिस्प्ले और डुअल रियर कैमरा सेटअप जैसे फीचर्स मौजूद हैं. लेकिन भारतीय बाज़ार में जगह बनाने के लिए इसे बाज़ार में मौजूद कई फोंस को हराना पड़ेगा. यहाँ हम इस फ़ोन की एक ऐसे ही दूसरे फोंस से तुलना कर रहे हैं. हम यहाँ Redmi Note 5 Pro और Moto X4 के स्पेक्स की एक-दूसरे से तुलना कर रहे हैं. यहाँ हम इन दोनों फोंस के 4GB रैम वेरियंट की तुलना कर रहे हैं.

फ्लिपकार्ट एप्पल डेज़ सेल: इन प्रोडक्ट्स पर मिल रहा है डिस्काउंट

बनावट और डिज़ाइन: क्योंकि Xiaomi Redmi Note 5 Pro में 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो डिस्प्ले मौजूद है इसे वजह से इसकी डिस्प्ले के ऊपर का किनारा और नीचे का किनारा काफी पतला है. वहीँ Moto X4 लम्बाई के मामले में भी Note 5 Pro से पीछे रह जाता है. रियर हिस्से में Moto X4 में ग्लास बैक दी गई है और इसे ज्यादा अच्छा लुक देती है.

डिस्प्ले: Moto X4 में एक LTPS IPS LCD डिस्प्ले दी गई है जो Redmi Note 5 Pro में मौजूद डिस्प्ले से ज्यादा बेहतर है. लेकिन Moto X4 में 5.2-इंच की डिस्प्ले मिलती है, वहीं साइज़ के मामल में Redmi Note 5 Pro में 5.99-इंच की डिस्प्ले दी गई है. Moto X4 की डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1080×1920 पिक्सल है, वहीँ Note 5 Pro की डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1080×2160 पिक्सल है.

हार्डवेयर: Xiaomi Redmi Note 5 Pro में 1.8GHz ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ दिया गया है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 128GB तक बढ़ाया जा सकता है. स्नैपड्रैगन 636 पहली बार दुनिया में किसी फ़ोन में इस्तेमाल किया गया है. वहीँ, Moto X4 में 2.2GHz ओक्टा-कोर प्रोसेसर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर के साथ मौजूद है. इसमें भी यूजर को 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है , जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 200GB तक बढ़ाया जा सकता है.

कैमरा: Xiaomi Redmi Note 5 Pro में 20MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है. सेल्फी कैमरे के साथ LED लाइट भी दी गई है. इसमें पोर्ट्रेट सेल्फी फीचर भी दिया गया है, जो बोकेह इफ़ेक्ट देता है. साथ ही यह फ़ोन डुअल रियर कैमरा सेटअप से भी लैस है. इसमें 12MP+5MP का रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. वहीँ, Moto X4 में 12MP + 8MP का डुअल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है. इसमें 16MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी मौजूद है.

बैटरी: Xiaomi Redmi Note 5 Pro में 4000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है. शाओमी की नोट सीरीज को उसकी बड़ी बैटरी के लिए जाना जाता है. वहीँ Moto X4 में यूजर को 3000mAh की बैटरी भी दी गई है, जो शाओमी की तुलना में कम है.

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo