ये फीचर्स बनाते हैं Vivo U10 को दमदार किफ़ायती फोन

ये फीचर्स बनाते हैं Vivo U10 को दमदार किफ़ायती फोन

Vivo ने हाल ही में अपने तीन नए स्मार्टफोंस से पर्दा उठाया है और Vivo U10 इन फोंस में सबसे नया और किफ़ायती स्मार्टफोन है। हालांकि, किफ़ायती होने के बावजूद फोन में बढ़िया फीचर्स की कमी नहीं है। तो यहां जानते हैं कि Vivo U10 स्मार्टफोन में आपको क्या फीचर्स मिल रहे हैं।

8-कोर चिपसेट

Vivo U10 क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 665 ओक्टा-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है और इसे 3GB/4GB रैम के साथ उतारा गया है। चिपसेट में थर्ड जनरेशन AI इंजन मिलता है जो बेहतर कैमरा, सुरक्षा और बढ़िया गेमिंग परफॉरमेंस ऑफर करता है। फोन को कम्पनी के फनटच OS 9.1 पर उतारा गया है जो कि एंड्राइड 9.0 पाई पर आधारित है।

दमदार बैटरी वो भी फ़ास्ट चार्जिंग के साथ

कोई भी उपभोक्ता नहीं चाहता है कि उसका फोन कुछ घंटों ही चल पाए और इस बात का ध्यान रखते हुए Vivo ने U10 में 5000mAh की दमदार बैटरी शामिल की है। कम्पनी का दावा है कि यह बैटरी 12 घंटे लगातार यूट्यूब या सात घंटे तक PUBG मोबाइल चलाने में सक्षम है। डिवाइस में मिल रही 18W फ़ास्ट चार्जिंग ये सुनिश्चित कर देती है कि आपको घंटों अपने फोन चार्ज होने का इंतज़ार नहीं करना होगा। Vivo का दावा है कि 10 मिनट की चार्जिंग के बाद फोन 4.5 घंटे का टॉकटाइम ऑफर करेगा।

बड़ी स्क्रीन वाली डिस्प्ले

आजकल स्मार्टफोंस पर अधिक विडियो कॉन्टेंट देखने के लिए हमें एक बड़ी स्क्रीन वाला फोन चाहिए होता है और इसीलिए Vivo U10 6.35 इंच की HD+ डिस्प्ले लेकर आया है जिसका रेज़ोल्यूशन 1544×720 पिक्सल है। बड़ी स्क्रीन ऑफर करने के लिहाज़ से कम्पनी ने डिस्प्ले के टॉप पर एक छोटा नौच रखा है जिसमें 8MP के फ्रंट कैमरा को जगह दी गई है।

ट्रिपल कैमरा

Vivo U10 ट्रिपल रियर कैमरा के साथ आया है और कैमरा सेटअप में 13M+8MP+2MP के सेंसर मौजूद हैं। 13MP का प्राइमरी कैमरा स्टैण्डर्ड शॉट्स लेता है, जबकि 8MP का सेंसर वाइड एंगल लेंस है जिसके ज़रिए यूज़र्स बढ़िया वाइड शॉट ले पाते हैं। 2MP का यूनिट डेप्थ सेंसर है और यह बढ़िया बोकेह शॉट्स लेने में मदद करता है।

नहीं करना होगा कोई समझौता 

इस समय बाज़ार में मौजूदा फोंस हाइब्रिड स्लॉट ऑफर करते हैं जिसके बाद यूज़र्स को दूसरी सिम या माइक्रो SD कार्ड में से किसी एक को चुनना पड़ता है। दूसरे शब्दों में कहें तो अगर आप सेकंड सिम कार्ड का उपयोग करते हैं तो स्टोरेज को नहीं बढ़ा सकते हैं और अगर माइक्रो SD कार्ड इस्तेमाल करते हैं तो आपको एक ही सिम कार्ड से काम चलाना होगा। बात करें Vivo U10 की तो आपको ट्रिपल कार्ड स्लॉट मिल रहा है। आप डिवाइस में दो सिम कार्ड के साथ एक माइक्रो SD कार्ड भी उपयोग कर सकते हैं।

बढ़िया डिज़ाइन

Vivo U10 के फ्रंट पर मौजूद बड़ी डिस्प्ले के चारों ओर कम-से-कम बेज़ेल्स हैं। फिंगरप्रिंट सेंसर को फोन के बैक पैनल पर जगह दी गई है। Vivo U10 की एक ख़ासियत यह भी है कि डिवाइस में 5000mAh की बड़ी बैटरी होने के बावजूद इसकी मोटाई केवल 8.92mm ही है।

Vivo U10 तीन वेरिएंट में आता है। डिवाइस के सबसे किफायती वेरिएंट की बात करें तो यह 3GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ आता है जिसका प्राइस Rs 8,990 है, वहीं 3GB रैम और 64GB स्टोरेज मॉडल Rs 9,990 में उपलब्ध है और हाई वेरिएंट की चर्चा करें तो यह 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ Rs 10,990 में आता है। उपभोक्ता अपनी ज़रूरत के आधार पर कोई भी वेरिएंट चुन सकते हैं।

[स्पॉन्सर्ड  पोस्ट]

Sponsored

Sponsored

This is a sponsored post, written by Digit's custom content team. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo