Corona Virus (Covid-19) के चलते कर रहे हैं वर्क फ्रॉम होम; ये हैं सबसे जरुरी 5 प्रोडक्ट्स

Digit Hindi | पब्लिश किया गया 21 Apr 2021
Corona Virus (Covid-19) के चलते कर रहे हैं वर्क फ्रॉम होम; ये हैं सबसे जरुरी 5 प्रोडक्ट्स
HIGHLIGHTS
  • Corona Virus Covid-19 के चलते आज सभी लोग अपने घर से ही काम करने को मजबूर हैं

  • हालाँकि यह अपने और अपने परिवार की कोरोनावायरस से सुरक्षा के लिए बेहद जरुरी भी है

  • ऐसे में आइये जानते है कि आपको कौन से 5 प्रोडक्ट्स की सबसे ज्यादा जरूरत होती है, जो आपके वर्क फ्रॉम होम को और भी आसान बना देते हैं

देश में कोविड की दूसरी लहर शुरू हो चुकी है और वर्क फ्रॉम होम (घर से काम) अभी जारी रह सकती है। निश्चित रूप से वर्क फ्रॉम होम (डब्ल्यूएफएच) हममें से ज्यादातर लोगों के लिए वरदान साबित हुआ है क्योंकि इस हालात में भी हम काम कर उपार्जन करने की स्थिति में हैं। और जब बिस्तर से उठते ही अपना काम शुरू कर देने का अहसास होता है तो आम दिनों की तरह दफ्तर जाने की भागदौड़ से अच्छा ही लगता है। घर में ही खुद को सफल प्रोफेशनल बना लेने से आप अपनी अपेक्षा के अनुरूप कुछ और योजना बना सकते हैं। यही वजह है कि हमें घर से काम करने को अपनी पसंदीदा नौकरी बनाने के लिए कुछ सर्वश्रेष्ठ साधन जुटाने होंगे। आइये एक नजर डालते हैं कि आखिर आपको घर से काम करते हुए किन प्रोडक्ट्स की सबसे ज्यादा जरूरत है।

1. लैपटॉप कूलिंग पैड

गेमिंग और ऑफिस में इस्तेमाल के लिए बने जिंक कूलिंग पैड 15.6 इंच से लेकर 17 इंच तक के लैपटॉप को सपोर्ट कर सकता है। म्यूट मोटर और 4 बड़े फैन तथा एक अतिरिक्त बड़ा फैन बहुत कम आवाज के साथ बेहतरीन हवा दे सकते हैं जो 1,100 आरएमपी से अधिक गति से घूमते हैं। जिंक कूल स्लेट लैपटॉप कूलर अच्छी हवा देता है जिससे आप बिना किसी आवाज और बाधा के अपना काम कर सकते हैं या गेमिंग का आनंद ले सकते हैं। फैन की गति एडजस्ट करने के लिए इसमें डबल रोटेटेबल स्विच लगे हैं, वहीं आंखों को सुकून देने वाली रेड एलईडी लाइट फैन की गति जानने की बेहतर स्थिति बताती है। कामकाजी माहौल के अनुकूल हाइट सेटिंग डिजाइन के साथ यह जिंक कूल स्लेट लैपटॉप कूलर पूरे दिन कंप्यूटर देखने और इस पर टाइप करने के लिए सबसे आरामदेह एंगल देता है।

2. वायर्ड माउस

प्रतिदिन इस्तेमाल किया जाने वाला एक ऐसा आरामदेह मल्टीपरपस माउस जो आपके लिए जिंक जेडक्यू 233 को परिभाषित करता है। यह देखने में साधारण है लेकिन इसमें कई विशेषताएं हैं। 1000 डीपीआई माउस बाएं या दाएं दोनों हाथ से काम करने वालों के अनुकूल है। यह एक मजबूत व टिकाऊ माउस है जो एक करोड़ बार क्लिक करने तक चलता है। जहां तक इसकी कार्यक्षमता की बात है तो निसंदेह यह माउस किसी भी ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ बहुत अच्छी तरह काम करता है, चाहे वह विंडो हो, मैक हो, यूनिक्स या यूबुंतू हो। आप इस माउस को गेमिंग के साथ—साथ उत्पादकता बढ़ाने के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसका सक्षम ऑप्टिकल सेंसर स्मार्ट तरीके से चिकनी और खुरदरी सतह पर कुशलपूर्वक काम करता है। इसकी कीमत भी बजट के अनुकूल है और आप यह माउस खरीदकर एक—एक पाई वसूल कर सकते हैं।

3. ब्लूटूथ हेडफोन

इसके जरिये आप बिना किसी असुविधा के आवाज की दुनिया का लुत्फ उठा सकते हैं। एडवांस्ड डायनामिक 40एमएम ड्राइवर से सक्षम जिंक एरप्ट आपको अपने प्लेलिस्ट की सबसे तेज और सबसे कम आवाज का लुत्फ उठाने की सुविधा देता है। इसका हल्का वजन और फ्लेक्सिबल डिजाइन जिंक एरप्ट को आपके सफर का अनुकूल साथी बनाता है। साथ ही आप पूरे दिन बिना किसी अतिरिक्त प्रयास के हैंडफ्री कॉलिंग कर सकते हैं। इसमें लगे पैडेड कम्फर्ट कुशन आपके कान को दर्द पहुंचाए बगैर संगीत का आनंद उठाने का मजा देता है।

4. मल्टीमीडिया कीबोर्ड

जिंक 1000 फुल—साइज कीबोर्ड हर व्यक्ति के अनुकूल कीबोर्ड है। इसमें हॉटकी कंबिनेशन समेत 104 की हैं जिनसे आप इसके कई तरह के इस्तेमाल का अनुभव ले सकते हैं। इसका डिजाइन मजबूत और काम करने के अनुकूल बनाया गया है क्योंकि इसमें दोहरे कब्जे लगे हैं जिनसे आप कीबोर्ड को अपनी सुविधा अनुसार एडजस्ट कर सकते हैं। इसके की इतने सुविधाजनक हैं कि आप एकसमान दबाव के साथ पूरे दिन इस पर काम कर सकते हैं। मल्टीमीडिया की त्वरित एक्शन लेने, कमांड करने में सक्षम बनाते हैं जबकि इसके न्यूमेरिकल की दोनों हाथों से काम करने वालों के अनुकूल हैं। ये की स्पील—प्रूफ हैं जो इस्तेमाल में बहुत सुरक्षित हैं। आप इस कीबोर्ड का इस्तेमाल घंटों तक टाइप करने में कर सकते हैं क्योंकि यह आपके हाथ को आरामदेह स्थिति में रखता है। जिंक 1000 कीबोर्ड आपको किफायती मूल्य पर कई सारी सुविधाएं देता है।

5. राउटर के लिए यूपीएस

काम करते—करते अचानक बिजली चले जाना बहुत दुखदायी होता है। इसी को ध्यान में रखते हुए राउटर के लिए जिंक जेक्यू—6600 12वी यूपीएस पेश किया गया है जो बिजली जाने पर आपके किए काम को सुरक्षित रख लेता है। इसका इंटेलिजेंट बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम सुनिश्चित करता है कि बिजली रहने पर यूपीएस खुद ब खुद चार्ज होता रहता है लेकिन बिजली चले जाने पर यूपीएस खुद ही बैटरी मोड पर चला जाता है। राउटर के लिए 12वी के 2000 एमए यूपीएस में दो इनपुट और आउटपुट पोर्ट लगे हैं। जब इंस्टॉलेशन करने की बात आती है तो यह अत्यंत डीआईवाई अनुकूल हो जाता है क्योंकि आप इसे 30 सेकंड के अंदर इंस्टॉल कर सकते हैं। आप सिर्फ वाईफाई/एडीएसएल राउटर के कनेक्टेड होने के बारे में सोच सकते हैं लेकिन अंदाजा लगाएं कि क्या आप अपने डीटीएच सेट टॉप बॉक्स, सीसीटीवी और इंटरकॉम को इसी तरह कनेक्ट कर सकते हैं। आप चार कनेक्टर (दो इनपुट के लिए और दो आउटपुट के लिए) जिनसे आप इन डिवाइसेज को भी आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं। यह डिवाइस बहुत ही हल्का है और इसे आप कहीं भी ले जा सकते हैं। जेडक्यू—6600 यूपीएस बीआईएस सर्टिफाइड है और इसका कंज्यूमर ग्रेड सीई है और यह आरओएचएस सर्टिफाइड है।

 

logo
Digit Hindi

email

Web Title: 5 top and must have things for doing work from home coronavirus covid-19
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status