Nokia 7 Plus को सितम्बर सिक्योरिटी पैच के साथ मिल रहा है एंड्राइड 9 पाई बीटा अपडेट

Nokia 7 Plus को सितम्बर सिक्योरिटी पैच के साथ मिल रहा है एंड्राइड 9 पाई बीटा अपडेट
HIGHLIGHTS

Nokia 7 Plus स्मार्टफोन के लिए HMD ने नया एंड्राइड 9 पाई बीटा अपडेट जारी किया है जो प्रीडीक्टिव ऐप एक्शंस जैसे खास फीचर के साथ आता है और साथ ही इस अपडेट में सितम्बर सिक्योरिटी पैच भी शामिल है।

HMD ग्लोबल ने अपने Nokia 7 Plus स्मार्टफोन के लिए नया एंड्राइड 9 पाई बीटा अपडेट जारी कर दिया है जो v3.190 बिल्ड नंबर के साथ आता है। इस अपडेट में कई नए फीचर्स शामिल हैं जिसमें से एक सबसे अधिक समय से इंतज़ार में रहा है प्रीडीक्टिव ऐप एक्शंस हैं, जो एंड्राइड पाई बीटा के शुरुआती वर्जन में शामिल नहीं था। इसके अलावा, चेंजलॉग से यह जानकारी भी मिली है कि  इस अपडेट में हैंडसेट की पूरी स्टेबलिटी के लिए भी सुधार शामिल किए  गए हैं, जिसका मतलब है कि Nokia 7 Plus के लिए स्टेबल अपडेट जारी होने में कुछ ही समय बाकी है। Nokia 7 Plus के लिए एंड्राइड 9 पाई बीटा v4.1 या डेवलपर प्रीव्यू 4.1 OTA और मैन्युअल साइडलोड के माध्यम से डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। ये दोनों ही तरीके अपनाने से आपके फोन का डाटा ख़त्म हो जाएगा।

Nokia 7 Plus के लिए नए अपडेट में शामिल हैं ये फीचर्स

इस अपडेट में सबसे बड़ा फीचर प्रीडीक्टिव ऐप एक्शंस है जो अभी Pixel स्मार्टफोंस में उपलब्ध हैं। ऐप एक्शंस आपके स्मार्टफोन पर अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले फंक्शंस को दिखाता है। उदाहरण के लिए अगर आप व्हाट्सऐप पर किसी एक ख़ास नंबर पर अधिक चैट करते हैं तो ऐप एक्शंस बैकग्राउंड में आपके यूसेज पर नज़र रखेगा और कुछ समय बाद यह उस कांटेक्ट आइकॉन को आपके ऐप ड्रावर में दिखाने लगेगा जिससे आप तेज़ी से चैट एक्सेस कर सकते हैं। 

इस अपडेट में एडाप्टिव ब्राइटनेस और एडाप्टिव बैटरी फीचर्स के लिए कुछ ऑप्टिमाइज़ेशंस भी शामिल की गई हैं। अपडेट में नया नेविगेशन सिस्टम, सेटिंग मेन्यु और नोटिफिकेशंस शामिल हैं। ऑन-स्क्रीन नेविगेशन कीज़ को एक नया लुक मिला है और जेस्चर-बेस्ड नेविगेशन पिछले बिल्ड से से अधिक स्मूथ है।

नया बिल्ड लेटेस्ट नोकिया कैमरा एप्लीकेशन के साथ आता है, जिसका मतलब है ऐप को अपडेट करने के लिए अलग से ऐप स्टोरेज पर जाने की आवश्यकता नहीं है। नोकिया कैमरा ऐप की बात की जाए तो यह अब और तेज़ है और तेज़ी से तस्वीरें कैप्चर करता है। HMD ने यूज़र्स की मांग पर यूज़र इंटरफेस को भी और आसान बनाया है। नए कैमरा ऐप में गूगल लेंस इंटीग्रेशन भी शामिल है।

ऐसे करें एंड्राइड 9 पाई बीटा को इनस्टॉल

बात करें नए अपडेट को इनस्टॉल करने की तो यूज़र्स को नोकिया की एंड्राइड डेवलपर वेबसाइट पर जाना होगा और अपने Nokia 7 Plus को पोर्टल पर रजिस्टर करना होगा। एक बार रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा होने के बाद यूज़र्स को दो इन्स्टोलेशन के दो विकल्प मिलेंगे जिसमें एक मैन्युअल फाइल साइडलोड करना है और दूसरा OTA मेथड। यह ध्यान देना होगा कि दोनों ही तरीकों से आपके फोन का डाटा उड़ जाएगा इसलिए पहले डाटा का बैकअप कर लें। अगर आप एंड्राइड स्मार्टफ़ोन पर ROM फ़्लैशिंग का प्रोसेस नहीं जानते हैं तो OTA के माध्यम से ही अपडेट प्राप्त करें। इसके बाद अपडेट प्राप्त होने और इसे अपडेट का इंतज़ार करें। Nokia 7 Plus को तेज़ी से अपडेट प्राप्त होते हैं इसलिए इनस्टोलेशन प्रोसेस पूरा होने के बाद फोन को केवल एक बार रिबूट करना होगा। OTA अपडेट का वज़न 1.4GB है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo