Jivi मोबाइल्स ने अपनी दिल्ली फैसिलिटी में काम किया शुरू

Jivi मोबाइल्स ने अपनी दिल्ली फैसिलिटी में काम किया शुरू
HIGHLIGHTS

इसकी पहली फैसिलिटी नई दिल्ली के महिपालपुर में 16000 वर्गफुट में फैली है. इससे उत्तर एवं पूर्व भारत में Jivi मोबाइल फोन की बढ़ती मांग बखूबी पूरी होगी.

Jivi मोबाइल्स ने अपनी दिल्ली फैसिलिटी में काम शुरू कर दिया है. इस फैसिलिटी को ‘मेक इन इंडिया’ इनिशिएटिव के तहत शुरू किया गया है. 

—————————–प्रेस रिलीज़ पढ़ें—————————————-

Jivi मोबाइल्स, मैजिकोन इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड के मोबाइल डिविज़न ने दिल्ली के  महिपालपुर में अपनी पहली फैसिलिटी चालू कर कारोबार में पैर जमा लिया है. यह प्रधानमंत्री मोदी के आवाहन पर ‘मेक इन इंडिया’ को सफल बनाने की दिशा में बड़ा कदम है. कम्पनी की दिल्ली स्थित पहली फैसिलिटी में काम षुरू हो गया है.

Jivi मोबाइल्स प्रधानमंत्री मोदी के सपने ‘मेक इन इंडिया’ को सच करने की Jivi में बड़ा कदम लेते हुए अलग-अलग चरणों में 200 करोड़ रु. के निवेश से दो निर्माण संयंत्र लगाएगी. इसकी पहली फैसिलिटी नई दिल्ली के महिपालपुर में 16000 वर्गफुट में फैली है. इससे उत्तर एवं पूर्व भारत में Jivi मोबाइल फोन की बढ़ती मांग बखूबी पूरी होगी.

Jivi की पहली फैसिलिटी में प्रति माह 7 लाख फोन बनाने की क्षमता है. वर्तमान में फैसिलिटी में 300 से अधिक लोग और 8 असेम्बली लाइनें कार्यरत हैं. Jivi बहुत जल्द भारत में बैटरी, चार्जर और मोबाइल बनाएगी. इसका मकसद आयात शुल्क 1⁄4वर्तमान में 12.5 प्रतिशत1⁄2 की बचत करना है.

Jivi की दूसरी फैसिलिटी लोनावला में है. यह देश के दक्षिणी एवं पश्चिमी हिस्सों की मांग पूरी करेगी. लोनावला फैक्टंी अगले कुछ महीनों में काम शुरू कर देगी. ‘‘फेज़ 1 के लक्ष्य को पूरा कर लेना हमारे लिए बहुत खुषी की बात है. टीम Jivi उत्तर एवं पूर्व भारत के बाजारों की मांग पूरी करने को लेकर उत्साहित है. महिपालपुर फैसिलिटी की व्यवस्था मोबाइल निर्माण के बेहतरीन संयंत्रों में एक है.

अत्याधुनिक उपकरणों के साथ इसकी कार्य प्रक्रिया स्वचालित है. निर्माण संयंत्रों में
हमारे 200 करोड़ रु. के निवेष से लगभग 1000 कार्यकुषल लोगों को आगामी कुछ समय में रोजगार मिलेंगे,’’ श्री पंकज आनंद बताते हैं. ‘‘Jivi के मोबाइल इतने सस्ते हैं कि सभी ले सकते हैं. केवल 699रु. से 1999रु. के मोबाइल के साथ कम्पनी आने वाले कुछ समय में फीचर फोन के विशाल भारतीय बाजार पर दबदबा कायम कर लेगी,’’ श्री आनंद ने बताया. लोनावला में Jivi की दूसरी फैसिलिटी के काम आरंभ करने के साथ दक्षिण एवं पष्चिम भारत के बाजारों की मांग आसानी से पूरी होगी.

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo