अब SMS से जाने अपने फोन की लोकेशन डिटेल

अब SMS से जाने अपने फोन की लोकेशन डिटेल
HIGHLIGHTS

विप्रोइड ऐप एक ऑफलाइन एंड्राइड डिवाइस मैनेजर की तरह काम करता है. विप्रोइड ऐप में ये सारे फीचर्स SMS के द्वारा काम करते हैं. इस ऐप कि खास बात ये है कि इसके लिए इंटरनेट की आवश्यकता नहीं हैं.

विप्रोइड ऐप एक ऑफलाइन एंड्राइड डिवाइस मैनेजर की तरह काम करता है. विप्रोइड ऐप में ये सारे फीचर्स SMS के द्वारा काम करते हैं. इस ऐप कि खास बात ये है कि इसके लिए इंटरनेट की आवश्यकता नहीं हैं.

विप्रोइड एक ऐप है जिसे भारतीयों के लिए बनाया गया है. हम सभी जानते हैं कि हमारे यहाँ इंटरनेट का सिग्नल बहुत अच्छा नहीं हैं. विप्रोइड एक ऐसा ऐप है जो SMS के द्वारा काम करता हैं और सारे फीचर्स जो इंटरनेट पर उपलब्ध हैं, को यह ऑनलाइन उपलब्ध कराता हैं.
 
आइये जानते है ये ऐप कैसे काम करता है. इसके फीचर की जानकारी नीचे दी गई हैं:-
 
1. ऑफलाइन एंड्राइड डिवाइस मैनेजर : हम सभी जानते हैं एंड्राइड डिवाइस मैनेजर
क्या काम करता हैं. यह फोन को लॉक करने, लोकेट करने, डेटा मिटाने और गूगल साइन इन के द्वारा मोबाइल पे रिंग करने के काम आता हैं. लेकिन एंड्राइड डिवाइस मैनेजर काम करने के लिए इंटरनेट की जरूरत पड़ती हैं. विप्रोइड ऐप में ये सारे फीचर्स SMS के द्वारा काम करते हैं. बस मोबाइल पर किसी दिए हुए फॉर्मेट में SMS भेज कर लॉक कर सकते है, उस फोन पर रिंग कर सकते है, फोन को लोकेट कर सकते है, और फोन में मौजूद डेटा को मिटा सकते हैं. इस ऐप कि खास बात ये है कि इसके लिए इंटरनेट की आवश्यकता नहीं हैं.
 
 2. एंटी थेफ्ट : आपने बहुत एंटी थेफ्ट ऍप्लिकेशन्स देखे होंगे, पर यह ऐप स्पेशल हैं क्योंकि यह SMS से काम करता हैं. हम यह उम्मीद नहीं कर सकते की हमारा खोया हुआ मोबाइल इंटरनेट से जुड़ा रहेगा. जब मोबाइल खो जाता है तो ज्यादातर आशंका ये होती है कि चोर उस फोन से सिम निकाल के अपना सिम लगा लेगा. यहाँ पर विप्रोइड काम में आता हैं और आपके दुसरे एक्टिवेट मोबाइल नंबर ( जैसे किसी दोस्त, परिवार वालो के नंबर) पर चोर का SIM नंबर और लोकेशन SMS के द्वारा भेज सकता हैं. इस ऐप में आपका दूसरा मोबाइल नंबर पहले ही रजिस्टर करना रहता हैं. इस तरह आप चोर के बारे में आधी जानकारी बिना पुलिस के पास गए पा सकते हैं .
 
3. [यूनिक] रिमोट कांटेक्ट फाइंडर : यह एक यूनिक विचार हैं और इसे काफी पसंद किया गया है. मान लीजिए हम ऐसे परिस्थिति में हैं जहां हमें किसी को तुरंत कॉल करना हैं. पर आपको उसका नंबर याद नहीं हैं और आप अपना मोबाइल घर पर भूल आये हैं. तब आप क्या करेंगे ?? तब विप्रोइड आपकी सहायता कर सकता हैं. बस अपने दोस्त के मोबाइल से अपने मोबाइल पर SMS भेज कर आप कॉन्टैक्ट डिटेल्स पा सकते हैं. विप्रोइड SMS के द्वारा आपके मोबाइल से कॉन्टैक्ट डिटेल्स आपके दोस्त के नंबर पर भेज देगा. यह एक यूनिक फीचर हैं.
 
4.  वीमेन इमरजेंसी अलर्ट : जब भी आप असुरक्षित महसूस कर रहे हो, बस ऐप में एक क्लिक के द्वारा आप अपने दोस्त या फैमिली मेंबर को पहले से लिखा हुआ अलर्ट मैसेज अपने लोकेशन के साथ भेज सकते हैं. इसे औरतो की सुरक्षा को ध्यान में रख कर डिज़ाइन किया गया हैं.

Press Release
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo