टीवी ब्रांड पोलराॅयड ने भारत में अपनी उपस्थिति मजबूत करने के लिए स्टाॅन्च के साथ भागीदारी शुरू की

टीवी ब्रांड पोलराॅयड ने भारत में अपनी उपस्थिति मजबूत करने के लिए स्टाॅन्च के साथ भागीदारी शुरू की

भारतीय टीवी बाजार में अपनी उपस्थिति मजबूत करने के उद्देश्य से पोलराॅयड से अधिकृत भारत की लाइसेंसशुदा पावरफुल टेक्नोलाॅजीज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने प्रमुख ओम्नी चैनल वितरण कंपनी स्टाॅन्च के साथ भागीदारी की है। स्टाॅन्च भारत में पोलराॅयड की डिजिटल रिटेल उपस्थिति को गति देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

भारत में पोलराॅयड ने अपने नोएडा स्थित केंद्र पर एलईडी टीवी और माॅनिटर को असेंबल और निर्मित करने के लिए पावरफुल टेक्नोलाॅजीज प्राइवेट लिमिटेड के साथ विशेष लाइसेंस समझौता किया है।

भारत में वर्ष 2017 में कदम रखने वाली पोलराॅयड 7,499 रुपये से लेकर 1,40,000 रुपये की कीमत के अंदर स्मार्ट टीवी की नई रेंज पेश करने के साथ ही अपने उत्पाद पोर्टफोलियो को विस्तार देने की योजना बना रही है। गठजोड़ के जरिये भारत में अपनी भौतिक उपस्थिति का विस्तार देने के अलावा पोलराॅयड अपनी ऑनलाइन रिटेल मौजूदगी को विस्तार देते हुए सही मायने में ओम्नी-चैनल बनने की जोर-शोर से तैयारी कर रही है।

इस गठजोड़ के बारे में पावर टेक्नोलाॅजीज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक नितिन छाबड़ा ने कहा, “भारत में स्मार्ट टीवी का बाजार वर्ष 2018-24 के दौरान 30.2 फीसदी सीएजीआर की दर से बढ़ने का अनुमान लगाया जा रहा है। इस वर्ग में अपार अवसर को देखते हुए पोलराॅयड उन ग्राहकों तक अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए ऑनलाइन उपस्थिति मजबूत करने का लक्ष्य रखती है जिन्हें ऑफलाइन चैनल की सुविधा नहीं मिल पाती है। हम टेलीविजन की अपनी इस रेंज के लिए ई-काॅमर्स चैनलों में 30 फीसदी वृद्धि की अपेक्षा कर रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “पिछले कुछ वर्षों के दौरान स्टाॅन्च ओम्नी-चैनल के सशक्तीकरण में बाजार प्रमुख बनने के लिए तेजी से विकसित हुई है और हमें पूरा विश्वास है कि ऑनलाइन रिटेल के विकास को गति देने में यह महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।”

स्टाॅन्च के सीईओ कार्तिक अग्रवाल ने इस बारे में कहा, “पोलराॅयड की ऑनलाइन रिटेल उपस्थिति को मजबूती देने में एक प्रमुख साधन बनने को लेकर हमें खुशी है। ऑनलाइन रिटेल का फलता-फूलता बाजार भारत में उपभोक्ता इलेक्ट्राॅनिक उद्योग के विकास को गति देने में सफल उत्प्रेरक साबित हो रहा है। ई-काॅमर्स छोटे शहरों और कस्बों में उन ब्रांडों की पहुंच को आसान बनाने में खास तौर से कारगर साबित हुआ है जहां अब तक उनकी मौजूदगी नहीं हो पाई है।”

उन्होंने आगे कहा, “हम वैश्विक उपभोक्ता वस्तुओं से जुड़े ग्राहकों के साथ-साथ कई परंपरागत ग्राहकों के लिए ऑनलाइन बिजनेस में आगे निकल चुके हैं। अपनी विशेषज्ञता की बदौलत हम इस ब्रांड की बिक्री को दोगुना करने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं।”

 

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo