Vodafone के सब्सक्राइबर्स कीमतें बढ़ने से पहले ले सकते हैं यह प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स

Vodafone के सब्सक्राइबर्स कीमतें बढ़ने से पहले ले सकते हैं यह प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स
HIGHLIGHTS

हम सभी जानते हैं कि आने वाले कुछ ही दिनों में वोडाफोन-आईडिया की ओर से अपने टैरिफ प्लान्स की कीमत बढ़ा दी जाने वाली हैं

हालाँकि इसके पहले ही सब्सक्राइबर्स कुछ लॉन्ग टर्म प्लान्स ले सकते हैं, जो उन्हें ज्यादा फायदा पहुंचाने वाले हैं

टेलीकॉम इंडस्ट्री में अभी इस समय सबसे ख़राब हालत में वोडाफोन आइडिया ही पहले नंबर पर आते हैं। इसकी वित्तीय स्थिति सबसे ख़राब कही जा सकती है। उद्योग के सभी दूरसंचार ऑपरेटरों, विशेष रूप से वोडाफोन आइडिया और भारती एयरटेल अपनी वित्तीय स्थिति में मदद करने के लिए कुछ राहत की तलाश में हैं। नए AGR मुद्दे ने इस वित्तीय पैरामीटर की परिभाषा पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद दो टेलिस्कोपों को सबसे ज्यादा मार पड़ी है। दूरसंचार ऑपरेटरों पर 80,000 करोड़ रुपये या उससे अधिक का बकाया है। 

इसके मद्देनजर, वोडाफोन आइडिया और भारती एयरटेल दोनों ने टैरिफ बढ़ोतरी की घोषणा की है। इन दोनों में से, वोडाफोन आइडिया ने घोषणा की है कि वह 1 दिसंबर से अपने प्लान्स के लिए टैरिफ बढ़ाना शुरू कर देगा। इसका मतलब है कि वोडाफोन आइडिया के ग्राहकों को दिसंबर के पहले सप्ताह से शुरू होने वाले प्लान्स के लिए अधिक भुगतान करना होगा। अब, योजनाओं पर नया मूल्य निर्धारण 1 दिसंबर को लागू होगा, लेकिन ग्राहक लंबी अवधि के प्लान्स के साथ अपने नंबरों को रिचार्ज करने का विकल्प चुन सकते हैं, जिससे वे कई महीनों तक पुरानी दरों पर अपने डाटा और वॉयस सेवाओं का आनंद ले सकेंगे। आज हम आपको ऐसे ही कुछ वोडाफोन-आईडिया प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको काफी लाभ पहुंचा सकते हैं. तो चलिए शुरू करते हैं और जानते हैं इनके बारे में…

वोडाफोन के 100 दिनों तक की वैधता वाले प्लान्स 

चूंकि हम जिन प्लान्स की चर्चा कर रहे हैं वह केवल तभी समझ में आएंगे जब आपने टैरिफ बढ़ोतरी के बाद उनके लाभों का अच्छी तरह से आनंद ले पाएंगे, आज हम वोडाफोन के ग्राहकों को कुछ लॉन्ग टर्म प्लान्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं। इन प्लान्स की सूची में पहला वोडाफोन से 399 रुपये का प्रीपेड प्लान है जिसमें प्रतिदिन लाभ के साथ 1GB डाटा के साथ 84 दिनों की वैधता है। इस प्लान पर अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ भी है। 

84 दिनों की समान वैधता के साथ, 458 रुपये का प्रीपेड प्लान भी है जिसमें असीमित कॉलिंग के साथ प्रतिदिन 1.5GB डाटा दिया जाता है। इस मूल्य बिंदु से थोड़ा ऊपर, 509 रुपये की कीमत में आने वाले प्लान है जो उपयोगकर्ताओं को 90 दिनों के लिए प्रति दिन 1.5GB डाटा प्रदान करता है और इस अवधि में, यह ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉल भी प्रदान करता है। अधिक डाटा की तलाश करने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए, 511 रुपये वाला प्रीपेड प्लान 84 दिनों की वैधता और उपयोगकर्ताओं को प्रतिदिन 2GB डाटा प्रदान करता है। 569 रुपये के प्रीपेड प्लान के साथ, सब्सक्राइबर 84 दिनों की वैधता के साथ प्रतिदिन 3GB डाटा का आनंद ले सकते हैं।

वोडाफोन के 100 से ज्यादा दिनों की वैधता वाले प्लान्स 

अगर आप ज्यादा लम्बी वैधता वाले प्लान की खोज में हैं तो इस श्रेणी में हमने 100 से ज्यादा दिनों की वैधता वाले प्लान को शामिल किया है. इस श्रेणी में वोडाफोन की ओर से 599 रुपये वाला प्रीपेड प्लान है, जिसमें 180 दिनों की वैधता है, लेकिन यह असीमित कॉलिंग लाभ के साथ समूची वैधता अवधि के लिए 6GB डाटा ही प्रदान करता है।

70 दिनों की वैधता के लिए, ग्राहक 299 रुपये का प्रीपेड प्लान प्राप्त कर सकते हैं जो संपूर्ण वैधता अवधि और असीमित कॉलिंग लाभ के लिए 3GB डाटा आपको देता है। जब यह 365 दिनों की वार्षिक वैधता की बात आती है, तो वोडाफोन पूरी वैधता अवधि और असीमित कॉल के लिए 999 रुपये का प्रीपेड प्लान पेश करता है, और वार्षिक वैधता के साथ 1,699 रुपये का प्रीपेड प्लान भी है, जो पूरे वर्ष के लिए 1.5% डाटा प्रदान करता है। इसके अलावा आपको अनलिमिटेड कॉलिंग भी इस प्लान में मिलती है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo