Reliance Jio 215 मिलियन सब्सक्राइबर्स पर पहुंचा, ये रिकॉर्ड भी तोड़ा

Reliance Jio 215 मिलियन सब्सक्राइबर्स पर पहुंचा, ये रिकॉर्ड भी तोड़ा
HIGHLIGHTS

Reliance Jio ने अब 215 मिलियन सब्सक्राइबर्स के आंकड़े को छू लिया है, इसके अलावा 2018 की दूसरी तिमाही में लगभग 642 करोड़ GB डाटा की खपत का रिकॉर्ड भी कायम कर लिया है।

जहां हमने अभी वोडाफ़ोन और आईडिया के मर्जर को देखा है, और अब यह एंटिटी देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम एंटिटी बन गई है, जो अपने लगभग 40.8 करोड़ यूजर्स के साथ कायम हो गई है। हालाँकि इसके बाद भी रिलायंस जियो अपने नए नए और अनोखे कदम उठाने को लेकर हमेशा से ही चर्चा में रही है। 

कंपनी ने नई स्ट्रेटेजी को देखते हुए मोबाइल इंटरनेट, फीचर फोन, होम ब्रॉडबैंड, कॉलिंग और कंटेंट मार्किट में अपने आप को बड़े पैमाने पर स्थापित कर लिया है। अब कंपनी ने जानकारी दी है कि उसके लगभग 215 मिलियन सब्सक्राइबर्स हो गए हैं। इसके अलावा कंपनी ने लगभग 642 करोड़ GB डाटा की खपत भी 2018 की दूसरी तिमाही तक ही कर ली है। 

कंपनी ने यह भी कहा है कि उसकी औसत डाटा खपत लगभग 10.6GB प्रति माह 2018 की दूसरी तिमाही में रही है। इसके साथ ही कंपनी ने भारत का लगभग 76 फीसदी 4G ट्रैफिक अपने नाम कर लिया है। इसके अलावा जियो के यूजर्स लगभग 744 मिनट कॉलिंग प्रतिमाह के दर से करते हैं। इसका मतलब है कि इस तिमाही में कंपनी ने लगभग 44,871 करोड़ मिनट की कॉलिंग की है। इसके अलावा कंपनी ने यह भी जानकारी दी है कि इसके यूजर्स ने लगभग 340 करोड़ घंटे का विडियो कंटेंट प्रतिमाह दिखाया है। जो लगभग 15.4 घंटे प्रति यूजर बैठता है, यह आंकड़ा प्रतिमाह का है। 

हालाँकि अभी इस समय रिलायंस जियो अपनी GigaFiber Broadband सेवा को लेकर ज्यादा फोकस कर रहा है। कंपनी ने इसे लगभग 1100 शहरों तक फैला भी दिया है। इसके अलावा कंपनी ने इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को भी शुरू कर दिया है। इसका मतलब है कि अगर आप इस सेवा का लाभ उठाना चाहते हैं तो आप इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया में भाग लेकर इसके लिए अपनी डिमांड कंपनी के सामने रख सकते हैं। इस समय ऐसा सामने आ रहा है कि कंपनी ने लगभग 900 शहरों में इस सेवा को डिप्लॉय कर दिया है।  

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo