Reliance Jio Fiber Broadband Plans: कैसे करें अप्लाई, इंस्टालेशन चार्ज के बारे में जानें

Reliance Jio Fiber Broadband Plans: कैसे करें अप्लाई, इंस्टालेशन चार्ज के बारे में जानें
HIGHLIGHTS

रिलायंस जियो ने Jio Fiber को लेकर रजिस्ट्रेशन स्वीकार करना शुरू कर दिया है

कंपनी की वेबसाइट पर जाकर Jio Fiber सेवा के लिए पंजीकरण कर सकते हैं

रोलआउट फेज के दौरान इसकी इंस्टालेशन फ्री रहने वाली है

जियो की ओर से Jio Fiber सेवा का कमर्शियल लॉन्च हो चुका है, और आधिकारिक तौर पर यह सेवा 5 सितम्बर से लागू हो जाने वाली है। आपको बता देते है कि Jio Fiber Broadband सेवा के लिए इसके लॉन्च से पहले ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसमें आपको Rs 700 महीने की दर से लेकर Rs 10,000 तक की कीमत में लैंडलाइन कनेक्शन के साथ साथ TV सेट टॉप बॉक्स भी मिल रहा है, हालाँकि महंगे प्लान्स मात्र प्रीमियम यूजर्स को ही मिलने वाले हैं। 

आपको बता देते हैं कि Jio की ओर से एक वेलकम ऑफर भी दिया गया है, इस ऑफर के तहत सालाना प्लान्स में आपको HD या 4K LED TV और 4K सेट टॉप बॉक्स को फ्री में पा सकते हैं। लैंडलाइन कनेक्शन भी फ्री में रहने वाला है। इसके अलावा जियो की ओर से इनका इंस्टालेशन फ्री में मिलने वाला है। हालाँकि यह मात्र इस सेवा के रोलआउट के समय में ही ह्गोने वाला है।

कैसे अप्लाई करें Jio Fiber सेवा के लिए 

अभी के लिए यूजर्स इस सेवा के लिए मात्र एप्लीकेशन ही दे सकते हैं। इसमें आपको ब्रॉडबैंड कनेक्शन मिलने वाला है, इसकी स्पीड 100Mbps से 1Gbps होने वाली है। यह आपको फ्री में मिलने वाला है, हालाँकि इसके लिए आपको Refundable Security Deposite के तौर पर Rs 2,500 देने होंगे, यह आपको राऊटर के लिए देनी होंगी। इसे ONT डिवाइस का नाम दिया जाने वाला है। 

जैसे कि आप जानते है कि अभी Jio Fiber का कमर्शियल लॉन्च ही हुआ है, इसका मतलब है कि अभी के लिए आप इस सेवा के लिए रजिस्ट्रेशन ही कर सकते हैं। इसके लिए आपको जियो की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर वहां दिए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करके आगे बढ़ना होगा, और आपका काम यहाँ पूरा हो जाता है, जैसे ही आपकी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी हो जाती है, वैसे ही आपको नोटिफिकेशन भी मिल जाने वाला है। यहाँ आपके आपका पता, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी माँगा जाने वाला है। 

इसके बाद आपको कनेक्शन को लेने के लिए दो अलग अलग डाक्यूमेंट्स की जरूरत होने वाली है, इसमें आप अपने आधार कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं, इसके अलावा अन्य कोई भी वालिद प्रूफ भी आप अपनी पहचान के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, इसके अलावा एड्रेस प्रूफ में आपको वोटर आईडी, Pan कार्ड या पासपोर्ट के अलावा ड्राइविंग लाइसेंस आदि का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

Jio Fiber का इंस्टालेशन 

जैसे ही आपकी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी हो जायेगी, इसके बाद जैसे ही आपके इलाके में Jio Fiber सेवा जैसे ही शुरू होती है, इंस्टालेशन इंजिनियर आपके घर पर विजिट करेगा, जिसके बाद आपके घर में ब्रॉडबैंड सेवा को इनस्टॉल कर दिया जाने वाला है। यह लगभग दो घंटे में ही एक्टिवेट हो जाने वाला है। रिलायंस जियो की ओर से पहले ही इस बात की घोषणा की जा चुकी है कि रोलआउट प्रक्रिया के दौरान इंस्टालेशन के लिए आपसे कोई भी पैसा नहीं लिया जाने वाला है। इसके अलावा आपको मात्र इंस्टालेशन ही नहीं इसके साथ ही लैंडलाइन कोनेक्तिओन भी वॉयस कॉल्स के लिए फ्री में मिलने वाला है।  

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo