जियो का बेस्ट ऑफर, केवल 11 रूपये में मिलता है 1GB डाटा

जियो का बेस्ट ऑफर, केवल 11 रूपये में मिलता है 1GB डाटा
HIGHLIGHTS

जियो के Rs 11 के डाटा वाउचर में 1GB डाटा मिलता है

एयरटेल और वोडाफोन भी सस्ते 4G वाउचर पेश करते हैं

बीएसएनएल के सस्ते प्लान की कीमत Rs 16 है

टेलीकॉम कंपनियां हर रोज़ के लिए डाटा ऑफर कर रही हैं। हालांकि, किसी दिन आपका डेली डाटा खत्म हो जाता है तो आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सका है। करीब पिछले एक साल से लोग घरों से ही काम कर रहे हैं और अधिक डाटा का उपयोग करते हैं। ऐसे में बहुत सी कंपनियाँ 4G डाटा वाउचर्स पेश कर रही हैं जिनकी अदद से यूजर्स अतिरिक्त डाटा का उपयोग कर सकते हैं। हम यहां Reliance Jio, Airtel और Vodafone Idea के छोटे वाउचर की बात कर रहे हैं जो सबसे सस्ते 4G डाटा वाउचर्स में से एक हैं।        

4G डाटा वाउचर की बात करें तो रिलायंस जियो सबसे सस्ता डाटा वाउचर पेश करता है जिसकी कीमत Rs 11 है। इसके अलावा, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया भी इस लिस्ट में शामिल हैं।

Reliance Jio का Rs 11 का 4G डाटा वाउचर

Reliance Jio मात्र 11 रुपये में अपना सबसे सस्ता 4G वाउचर प्रदान करता है। यह एयरटेल, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनएल में से सबसे सस्ता है, और यह 1GB डेटा के साथ आता है। इस वाउचर के बारे में एक अनोखी बात यह है कि यह स्टैंड-अलोन वैलिडिटी वैधता के साथ नहीं आता है। इस वाउचर की वैधता उपयोगकर्ता के प्राइमरी उनलिमिटेड डेटा वाउचर के समान होगी। इस प्लान के साथ कोई अन्य लाभ शामिल नहीं हैं, और उपयोगकर्ता के प्राइमरी प्लान के समाप्त होने के बाद किसी भी अप्रयुक्त डेटा की समय सीमा समाप्त हो जाएगी।

Vodafone आईडिया का सबसे सस्ता 4G रिचार्ज प्लान 

Vi यानी वोडाफोन आईडिया मात्र 16 रुपये में अपना सबसे सस्ता 4G डेटा वाउचर प्रदान करता है। यह वाउचर उपयोगकर्ताओं को 1GB डेटा प्रदान करता है, लेकिन केवल 24 घंटों तक ही मान्य है। यह उन लोगों के लिए एकदम सही है, जिन्हें कम मात्रा में डेटा का उपभोग करने की आवश्यकता है। इस वाउचर के साथ कोई अन्य अतिरिक्त लाभ शामिल नहीं हैं।

Airtel का सबसे सस्ता 4G वाउचर 

अगर हम एयरटेल के सबसे सस्ते 4G वाउचर की बात करते हैं तो आपको बता देते है कि कंपनी के पास मात्र 48 रुपये में सबसे सस्ता 4G डेटा वाउचर मौजूद है। इस वाउचर के साथ, उपयोगकर्ता को 28 दिनों की वैधता के साथ 3GB डेटा मिलता है। कोई वॉयस कॉलिंग या अन्य किसी भी तरह के लाभ प्लान में शामिल नहीं हैं। 

BSNL का सबसे सस्ता 4G रिचार्ज प्लान 

अब अंत में अगर हम बीएसएनएल की बात करते हैं तो आपको बता देते है कि BSNL के पर भी 16 रुपये की कीमत में आने वाले सबसे सस्ता 4G वाउचर है, ऐसा ही कुछ हमने Vi यानी Vodafone Idea के साथ भी देखा है। हालाँकि बीएसएनएल के इस रिचार्ज वाउचर में आपको डबल यानी 2GB डेटा मिलता है, इसके अलावा इसमें भी वैलिडिटी मात्र 24 घंटे की ही है। इस वाउचर को ‘मिनी_16’ नाम दिया गया है। हालाँकि इस डेटा के अलावा आपको इस प्लान में अन्य कोई भी लाभ नहीं मिल रहा है। अगर इस प्लान में मिलने वाला डेटा आपने समयसीमा के साथ इस्तेमाल नहीं किया तो यह वैलिडिटी के ख़त्म होते ही ख़त्म हो जाने वाला है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo