12 रुपये डेली खर्च पर अभी खरीद लें ये Jio Plan, सब कुछ मिलता है Unlimited, चैक करें डिटेल्स

12 रुपये डेली खर्च पर अभी खरीद लें ये Jio Plan, सब कुछ मिलता है Unlimited, चैक करें डिटेल्स
HIGHLIGHTS

Reliance Jio के इस प्लान में मामूली डेली खर्च होता है।

Jio के इस प्लान के साथ Unlimited Benefits मिलते हैं।

Jio का यह प्लान OTT बेनेफिट नहीं देता है।

अगर आप एक नया ब्रॉडबैंड कनेक्शन खरीदने पर विचार कर रहे हैं तो आप Reliance Jio का नया कनेक्शन ले सकते हैं। आपको बता देते हैं कि यदि आप जियो का ब्रॉड्बैन्ड कनेक्शन लेना चाहते हैं तो आप 60008-60008 पर मिस्ड कॉल कर सकते हैं, इसके अलावा आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट यानि jio.com पर जाकर भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

अब अगर आप एक नया जियो ब्रॉड्बैन्ड कनेक्शन खरीद लेते हैं तो आपको जाहिर है कि इसके साथ एक प्लान भी खरीदना होगा, अब आपको एक ऐसे प्लान की जरूरत होने वाली है, जो लंबे समय तक आपको का खर्च में Unlimited benefits ऑफर कर दे। अब ऐसा प्लान आप कहाँ खोजने जाएंगे, इसी कारण हम आपको आज यहाँ Jio के बेस्ट Jio Broadband Plan के बारे में बताने वाले हैं। आपके लिए रिलायंस जियो का नया प्लान उपलब्ध है। यह प्लान आपको अगले 6 महीनों तक चिंता मुक्त कर देगा।

जियो के ब्रॉडबैंड सेवा में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग और हाई स्पीड इंटरनेट का आनंद मिलेगा। इसके साथ ही, आपको अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ भी मिलेगा, और 15 दिन की अतिरिक्त वैलिडिटी भी इस प्लान के साथ आपको मिलने वाली है।

यह जियो का सबसे किफायती फाइबर प्लान है, इसकी कीमत की अगर चर्चा करें तो यह आपको केवल और केवल 2394 रुपये में मिल जाने वाला है, हालांकि इस कीमत के अलावा आपको GST का अलग से चार्ज देना होगा। हालांकि इसके बाद आपको यह प्लान पूरे 180 दिनों के लिए Unlimited Benefit देने वाला है। एक जरूरी बात इस प्लान की यह है कि इसमें आपको 30Mbps की अपलोड और डाउनलोड स्पीड मिलती है।

इस प्लान में आपको अनलिमिटेड इंटरनेट का लाभ मिलेगा, इतना ही नहीं, जैसे कि मैंने आपको ऊपर भी बताया है कि इस प्लान में आपको 15 दिन की अतिरिक्त वैलिडिटी मिलेगी, यानि इस वैलिडीटी के साथ इस प्लान में ग्राहकों को 180+15= 195 दिनों की वैलिडीटी मिलने वाली है। आइए अब जानते है कि आखिर इस रिचार्ज प्लान में आपको क्या क्या मिलता है।

Jio के सबसे बेहतरीन रिचार्ज प्लान में क्या क्या मिलता है?

इस प्लान के साइकिल की अगर बात करें तो यह 399×6 यानि 2394+ GST अलग से की कीमत में मिलता है। इसका बिल साइकिल भी 6 महीने का है। इसके अलावा इस प्लान में 30Mbps की अपलोड और 30Mbps की ही डाउनलोड स्पीड मिलती है। प्लान में डेटा की बात करें तो डेटा पर इस प्लान में कोई लिमिट नहीं है, यानि Jio के इस प्लान में ग्राहकों को Unlimited Data का लाभ भी दिया जा रहा है।

कॉलिंग की बाद कारेनब तो इस रिचार्ज प्लान में ग्राहकों को Unlimited Calling का भी लाभ मिलता है। इसके अलावा मैं आपको दो बात बता चुका हूँ कि इस प्लान में 15 दिन की एक्स्ट्रा वैलिडीटी भी कंपनी की ओर से दी जा रही है। हालांकि एक खास बात यहाँ आपको मैं बता देता हूँ कि सभी Unlimited Plans पर Commercial usage policy लागू होती है।

इस प्लान को खरीदने के लिए पहले आपको एक Fiber Connection की जरूरत होने वाली है। इसके बाद इस प्लान को आप 6 महीने के लिए खरीद सकते हैं। ये प्लान आपको कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट यानि jio.com पर Postpaid Plans की श्रेणी में मिलने वाला है।

खास बात यह है कि इस प्लान में OTT बेनेफिट आपको नहीं मिलते हैं। इसका मतलब है कि इस रिचार्ज के साथ आपको Amazon Prime Video, Netflix, Disney+ Hotstar के अलावा SonyLIV और Voot आदि का एक्सेस नहीं मिलता है। अब अगर आपको OTT का लाभ चाहिए तो आई इसी श्रेणी में कंपनी के अन्य प्लान खरीद सकते हैं, जो आपको बहुत सए OTT का लाभ प्रदान करता है। इस प्लान के बारे में भी हम चर्चा करने वाले हैं। आइए जानते है कि आखिर Jio का कौन स प्लान आपके लिए अच्छा हो सकता है।

Jio Popular Plan जो केवल 999 रुपये में मिलेगा, हालांकि इस प्लान के साथ आपको 18% GST अलग से देना होगा। यानि आपको यह प्लान 999 रुपये से कुछ ज्यादा रुपये में मिलने वाला है। हालांकि इस प्लान के साथ Unlimited Calling के अलावा 800+ TV Channels का एक्सेस मिलता है। इतना ही नहीं, इस रिचार्ज के साथ आपको 150Mbps की डाउनलोड और अपलोड स्पीड मिलने वाली है।

डेटा की बात करें तो इस प्लान में यह भी unlimited है। इतना ही नहीं, इस रिचार्ज के साथ कंपनी Amazon Prime Lite, Disney+ Hotstar, SonyLIV, ZEE5, JioCinema, SunNXT, hoichoi, Discovery+, ALTBalaji, Eros Now, Liansgate Play, ShemarooMe आदि का एक्सेस मिलता है।

हालांकि आपको एक खास बात इस प्लान की बात देते हैं कि Amazon Prime Lite इस प्लान के साथ 2 साल की वैलिडीटी के लिए मिलता है। हालांकि कंपनी की साइट पर इस ऑफर को लेकर कुछ टर्म्स और कन्डिशन हैं, जिन्हें आप यहाँ पढ़ सकते हैं। इस प्लान के लिए भी आपको पहले फाइबर कनेक्शन के लिए बुकिंग करनी होगी।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo