BSNL और नोकिया के बीच होगा समझौता, जल्द पेश हो सकती है 5G टेक्नोलॉजी

BSNL और नोकिया के बीच होगा समझौता, जल्द पेश हो सकती है 5G टेक्नोलॉजी
HIGHLIGHTS

इस समझौते पर MWC 2017 के दौरान हस्ताक्षर हो सकते हैं.

MWC 2017 के दौरान आज BSNL और नोकिया के बीच एक समझौते पर हस्ताक्षर हो सकते हैं. PTI की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह समझौता 5G और इंटरनेट ऑफ़ थिंग्स (IoT) एप्लीकेशन पर आधारित हो सकता है. इसके तहत 4G से 5G पर बड़े ही आराम से जाया जायेगा.

BSNL के अध्यक्ष, अनुपम श्रीवास्तव ने PTI को बताया है कि, “4G के बाद अब 5G बहुत ही जल्द बाज़ार में दस्तक देने वाला है. 5G स्मार्ट सिटी में बहुत ही काम का साबित होगा. इस समझौते के तहत BSNL अपने मौजूदा नेटवर्क से 5G नेटवर्क पर जायेगा.

इसे भी देखें: फीचर फ़ोन से कैसे भेजें पैसे, *99# द्वारा…  

भविष्य में दोनों कंपनियां 5G टेक्नोलॉजी, नए प्रोडक्ट्स और नई खोजों को आपस में शेयर भी करेंगी. इसके जरिये भारतीय बाज़ार में 5G और IoT टेक्नोलॉजी पेश होगी. 

वैसे बता दें कि, HMD ग्लोबल ने MWC 2017 के दौरान चार नए फोंस को पेश किया है. कंपनी के इन फोंस की चर्चा इस समय हर जगह हो रही है. कंपनी ने नोकिया 3 और नोकिया 5 एंड्राइड स्मार्टफ़ोन पेश किए हैं. साथ ही कंपनी ने नोकिया 3310 का एक नया अवतार भी बाज़ार में उतारा है. कंपनी ने साथ ही जानकारी दी है कि, कंपनी जल्द ही नोकिया 6 को ग्लोबला बाज़ार में सेल के लिए उपलब्ध करवाएगी. नोकिया 6 एंड्राइड स्मार्टफ़ोन अभी तक सिर्फ चीन में ही सेल के लिए उपलब्ध था.

इसे भी देखें: MWC 2017: ब्लैकबेरी KEYone फिजिकल कीबोर्ड के साथ लॉन्च

इसे भी देखें: नोकिया 3, नोकिया 5, नोकिया 6 और नोकिया 3310 फीचर फ़ोन हुए पेश

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo