BSNL के इस शानदार प्रीपेड प्लान में मिलता है 100GB डेटा, जियो से है आमने सामने की टक्कर

BSNL के इस शानदार प्रीपेड प्लान में मिलता है 100GB डेटा, जियो से है आमने सामने की टक्कर
HIGHLIGHTS

पिछले कुछ महीनों में टेलीकॉम कंपनियों Airtel, Jio और Vi ने अपने यूजर्स के लिए बल्क डेटा प्लान रोल आउट किये थे

BSNL के 447 रुपये की कीमत में आने वाले प्रीपेड प्लान में आपको BSNL 60 दिनों की वैलिडिटी के लिए 100GB डेटा ऑफर करता है

आइये जानते है कि इसी कीमत में आपको जियो, एयरटेल और Vi की ओर से क्या ऑफर किया जाता है

पिछले कुछ महीनों में टेलीकॉम कंपनियों Airtel, Jio और Vi ने अपने यूजर्स के लिए बल्क डेटा प्लान रोल आउट किये थे। जबकि नए बल्क डेटा प्लान्स में आपको कोई डेली लिमिट नहीं लगाया जाता है, हालाँकि यह प्रीपेड प्लान्स दूरसंचार कंपनियों द्वारा पेश किए जा रहे नियमित प्रीपेड प्लान्स की तुलना में कम डेटा प्रदान करते हैं। नए बल्क प्लान्स डेली लिमिट रहित हैं, लेकिन कम डेटा के साथ 4 दिनों की अतिरिक्त वैधता प्रदान करती हैं हालाँकि इसमें कोई दैनिक डेटा सीमा नहीं है। सरकारी टेल्को बीएसएनएल 447 रुपये में एक एसटीवी प्रदान करता है लेकिन यह इस प्राइस में आपको डबल डेटा ऑफर करता है।

क्या ऑफर करता है BSNL अपने 447 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में 

बीएसएनएल 447 रुपये के एसटीवी प्रीपेड प्लान में 60 दिनों के लिए 100GB हाई-स्पीड डेटा प्रदान करता है, जब आप इस डेटा को इस्तेमाल कर लेते हैं तो स्पीड 80Kbps तक घट जाती है। यह प्लान 100 एसएमएस और बीएसएनएल ट्यून्स और इरोज नाउ एंटरटेनमेंट सेवाओं के साथ अनलिमिटेड कॉल भी प्रदान करता है। बीएसएनएल 60 दिनों की वैधता के साथ एक प्रीपेड प्लान और भी पेश करता है जो 60 दिनों के भीतर 2GB का उपभोग करने के लिए 100 मिनट मुफ्त वॉयस एनी-नेट इन होम एलएसए और मुंबई और दिल्ली सहित राष्ट्रीय रोमिंग में 60 दिनों के लिए देता है और मुफ्त कॉल के बाद 30 पैसे प्रति मिनट आपसे बीएसएनएल की ओर से लिया जाने वाला है। 60 दिनों के लिए मुफ्त पीआरबीटी डिफ़ॉल्ट ट्यून भी आपको इस प्लान में मिलती है।

Jio क्या ऑफर करता है

Jio ने पांच फ्रीडम या नो डेली डेटा प्लान पेश किए, जिनमें से Jio का 447 रुपये का बल्क डेटा प्लान 60 दिनों के लिए 50GB डेटा प्रदान करता है। Jio के सभी बल्क डेटा प्लान उस डेटा पर बिना किसी उचित उपयोग नीति (FUP) प्रतिबंध के आते हैं, जिसका उपयोगकर्ता किसी भी दिन उपभोग कर सकता है। हर प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग बेनिफिट शामिल है, और यूजर्स को कई Jio ऐप्स का कॉम्प्लिमेंट्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। इसके अलावा, प्रत्येक योजना प्रति दिन 100 एसएमएस लाभ के साथ आती है।

Vi क्या ऑफर करता है

वीआई यानी (Vi) वोडाफोन आईडिया 447 रुपये में अपने प्रीपेड प्लान में 60 दिनों के लिए डेली डेटा सीमा के बिना 50GB डेटा प्रदान करता है। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस भी मिलते हैं। यह Vi (वीआई) Film और टीवी तक भी पहुंच प्रदान करता है। इसका मतलब है कि इस प्लान के साथ यूजर्स के पास डेली डेटा लिमिट नहीं होगी और वे अपनी जरूरत के हिसाब से डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Airtel क्या ऑफर करता है

एयरटेल 456 रुपये की कीमत वाला एक नया प्रीपेड प्लान भी लाया है जो बल्क डेटा और अनलिमिटेड कॉल देता है। इस प्लान में 60 दिनों की वैलिडिटी के लिए 50GB डेटा अनलिमिटेड कॉल्स और 100 SMS प्रतिदिन मिलते है। इसका मतलब है कि इस प्लान के साथ यूजर्स के पास डेली डेटा लिमिट नहीं होगी और वे अपनी जरूरत के हिसाब से डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

डेटा खत्म होने के बाद यूजर्स को 50 पैसे प्रति मेगाबाइट, और 1 रुपए प्रति लोकल के अलावा 1.5 प्रति राष्ट्रीय एसएमएस के लिए देने होंगे। इस प्लान के अतिरिक्त लाभों में प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन, मुफ्त हेलोट्यून्स, विंक संगीत, एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्रीमियम और FASTag पर 100 रुपये का कैशबैक शामिल हैं। एयरटेल अपने 199 रुपये के प्रीपेड प्लान पर सेगमेंटेड ऑफर भी दे रही है। चुनिंदा यूजर्स को यह 35 दिनों की वैलिडिटी के साथ 15GB डेली डेटा दे रहा है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo