BSNL VS Airtel VS Vi VS Jio: 60 दिनों की वैलिडिटी के साथ कौन सी कंपनी ऑफर करती है बेस्ट प्लान

BSNL VS Airtel VS Vi VS Jio: 60 दिनों की वैलिडिटी के साथ कौन सी कंपनी ऑफर करती है बेस्ट प्लान
HIGHLIGHTS

BSNL VS Airtel VS Vi VS Jio: यहाँ जानें 60 दिनों की वैलिडिटी के साथ कौन बेस्ट प्लान करता है ऑफर

BSNL VS Airtel VS Vi VS Jio: इन प्लान्स में आपको 60 दिनों की वैलिडिटी मिलती है, साथ ही आपको यह Rs 500 से कम प्राइस में मिलते हैं

BSNL VS Airtel VS Vi VS Jio: आइये जानते हैं कि आखिर 60 दिनों की वैलिडिटी के अलावा आपको किस प्लान में क्या मिल रहा है

सरकार के स्वामित्व वाली टेल्को यानी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने 447 रुपये में एक नया प्रीपेड प्लान पेश किया है। यह प्लान बिना किसी स्पीड लिमिट के 100GB हाई-स्पीड डेटा प्रदान करता है। कॉम्बो प्लान में बीएसएनएल ट्यून्स और इरोज नाउ मनोरंजन सेवाओं के साथ प्रतिदिन 100 एसएमएस भी आपको इस प्लान में मिल रहे हैं। नए बीएसएनएल प्रीपेड कॉम्बो में 60 दिनों की वैलिडिटी भी मिल रही है। इस बीच, बीएसएनएल 247 रुपये की कीमत वाले अल्पकालिक वाउचर और 1999 रुपये की कीमत वाले प्रीपेड प्लान वाउचर में भी सुधार किये हैं। सरकारी टेल्को इन दो वाउचर में से डेली यूसेज लिमिट को हटा दिया है। ग्राहक 30 दिनों के लिए 50GB हाई-स्पीड डेटा प्राप्त कर सकते हैं, जबकि 1999 रुपये की कीमत वाले प्लान वाउचर में 500GB डेटा मिलता है।

BSNL का 60 दिनों की वैलिडिटी वाला प्लान

बीएसएनएल ने 447 रुपये का प्रीपेड प्लान लॉन्च किया, जबकि निजी टेलीकॉम जियो, एयरटेल और वीआई ने जून में ही 60 दिनों की वैलिडिटी वाले और बिना किसी डेली लिमिट वाले प्लान्स को लॉन्च कर दिया था। जहां Jio और Vi 447 रुपये में प्लान पेश करते हैं, वहीं Airtel 456 रुपये में प्रीपेड प्लान पेश करता है। आइये जानते है कि आखिर किस प्लान में आपको कौन सी कंपनी क्या दे रही है:

Jio का 447 रुपये में आने वाला प्रीपेड प्लान 

इस प्लान की बात करें तो इस प्लान में आपको बिना किसी भी डेली लिमिट के 60 दिनों के लिए 50GB डेटा ऑफर किया जा रहा है। इसका मतलब है कि आपको यह डेटा इन 60 दिनों की अवधि में कभी बी ही खर्च करने की आज़ादी नहीं है। इसके अलावा आपको इस प्लान में जियो की ओर से अनलिमिटेड कॉल और जियो के एप्स का एक्सेस भी मिल रहा है। 

Vi का 447 रुपये में आने वाला प्रीपेड प्लान 

अगर हम Vi के प्लान की चर्चा करें तो यह भी ऐसा ही प्लान है, जो आपको बिना किसी डेली डेटा लिमिट के मिल रहा है. इसकी कीमत भी 447 रुपये ही है। इसमें भी आपको बल्क डेटा ऑफर मिल रहा है। इस प्लान में भी आपको Vi यानी Vodafone Idea की ओर से 50GB बिना किसी लिमिट वाला डेटा पूरे 60 दिनों की वैलिडिटी के मिल रहा है। लेकिन आप इसे अपनी मर्ज़ी से पहले दिन भी खर्च कर सकते हैं। इसके अलावा इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के अलावा डेली 100 SMS भी मिलते हैं। इसके साथ ही आपको Vi Movies और TV का एक्सेस भी फ्री में मिल रहा है। 

Airtel का 456 रुपये में आने वाला प्रीपेड प्लान 

इस प्लान में भी आपको 60 दिनों की वैलिडिटी के लिए 50GB डेली लिमिट से कहीं दूर वाला प्लान मिल रहा है। इसके अलावा इस प्लान में भी आपको अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 SMS डेली मिलते हैं। आपको बता देते है कि इस प्लान में भी खास बात यह है या इसे एक नेगेटिव पॉइंट भी कह सकते हैं कि इस डेटा को एक बार ख़त्म करने के बाद अगर आप नेट का इस्तेमाल करते हैं तो आपको 50 पैसे प्रति मेगाबाइट के लिए 1 रुपये और 1.5 रुपये नेशनल SMS के लिए देने होंगे। हालाँकि एयरटेल के इस प्लान में आपको प्राइम विडियो का एक महीने का मोबाइल एडिशन का एक्सेस, फ्री हेलो ट्यून्स और विंक म्यूजिक के साथ ही एयरटेल XStream Premium का एक्सेस और Rs 100 का कैशबैक FASTag पर मिल रहा है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo