4G सपोर्ट के साथ Xolo Era X स्मार्टफ़ोन लॉन्च, कीमत Rs. 5,777

4G सपोर्ट के साथ Xolo Era X स्मार्टफ़ोन लॉन्च, कीमत Rs. 5,777
HIGHLIGHTS

ज़ोलो ने भारत में अपना नया स्मार्टफ़ोन Xolo Era X लॉन्च किया है, स्मार्टफ़ोन 4G सपोर्ट के साथ लॉन्च किया गया है और इसकी कीमत Rs. 5,777 है.

ज़ोलो ने भारत में अपना नया स्मार्टफ़ोन Xolo Era X लॉन्च किया है, स्मार्टफ़ोन 4G सपोर्ट के साथ लॉन्च किया गया है और इसकी कीमत Rs. 5,777 है. स्मार्टफ़ोन अमेज़न इंडिया के माध्यम से एक्सक्लुसिवली ख़रीदा जा सकता है.

अगर स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें ड्यूल-सिम सुपोर्ट मौजूद है साथ ही दोनों पर ही आप 4G चला सकते हैं. साथ ही स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर काम करता है. जिसे कंपनी के अनुसार जल्द ही एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो से अपग्रेड किया जाएगा. स्मार्टफ़ोन में 5-इंच की HD 720×1280 पिक्सेल की IPS डिस्प्ले दी गई है. जिसे कोर्निंग गोरिला ग्लास से प्रोटेक्शन दिया गया है. इसकी पिक्सेल डेंसिटी 294ppi है. स्मार्टफ़ोन में 178-डिग्री वाइड व्युविंग एंगल दिया गया है. इसके अलावा इसमें 1.5Ghz का कवाड-कोर स्प्रेडट्रम SC9830A प्रोसेसर दिया गया है. इसमें 2GB की DDR3 रैम भी आपको मिल रही है, और स्मार्टफ़ोन में mali 400MP2 GPU भी मिल रहा है.

अगर फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफ़ोन में दिए गए कैमरा की बात करें तो इसमें LED फ़्लैश के साथ 8 मेगापिक्सेल का रियर और 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है. स्मार्टफ़ोन में आपको 8GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 32GB तक एक्सपैंड किया जा सकता है.

स्मार्टफ़ोन में आपको कई भाषाओँ का सपोर्ट भी मिल रहा है जैसे असामी, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, ओडिया, पंजाबी तमिल और तेलुगु… फ़ोन में आपको 2500mAh क्षमता की बड़ी बैटरी भी मिल रही है. जो कंपनी के अनुसार 2G पर 16 घंटे 43 मिनट का और 3G पर लगभग 10 घंटे का 35 मिनट का टॉक टाइम देने में सक्षम है. स्मार्टफ़ोन आपको ब्लैक रंग में आसानी से मिल जाएगा.

बता दें कि कंपनी ने इससे पहले अपना एक और नया स्मार्टफ़ोन XOLO Era 4G स्मार्टफ़ोन लॉन्च किया था जिसकी कीमत Rs. 4,777 तय की गई थी. और आप इसे स्नेपडील के माध्यम से एक्सक्लुसिवली खरीद सकते हैं. स्मार्टफ़ोन के लिए पहली फ़्लैश सेल 26 फरवरी को होगी. इसके साथ ही कंपनी इस बात की पुष्टि की है कि इस स्मार्टफ़ोन के लिए बुधवार से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

इसके साथ ही बता दें कि कंपनी का कहना है कि वह अपने Era-रेंज स्मार्टफोंस के लगभग 150,000 यूनिट्स को स्नेपडाल के माध्यम से सेल कर चुके हैं. 4G सपोर्ट के साथ साथ इस स्मार्टफ़ोन की सबसे ख़ास बात यह है कि यह कई भारतीय भाषाओँ को सपोर्ट करता है जिनमें आसामी, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, ओड़िया, पंजाबी, तमिल और तेलुगु शामिल हैं. स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर काम करता है और कहा जा रहा है कि इस स्मार्टफ़ोन को जल्द ही एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो से अपडेट किया जाएगा.

इस कीमत में आपको इंटेक्स एक्वा विंग के साथ स्वाइप इलीट 2 भी आते हैं जिन्हें आप इस स्मार्टफ़ोन के प्रतिद्वंदी माना जा सकता है और यह स्मार्टफ़ोन इन दोनों स्मार्टफोंस को कड़ी टक्कर देने वाला है.

स्मार्टफोन के स्पेक्स के बारे में चर्चा करें तो इसमें 4G सपोर्ट के साथ 5-इंच की IPS HD डिस्प्ले 720×1280 पिक्सेल्स की डिस्प्ले दी गई है. जिसका पिक्सेल डेंसिटी 294ppi है. स्मार्टफ़ोन की डिस्प्ले को गोरिला ग्लास से प्रोटेक्शन दिया गया है. स्मार्टफ़ोन में 1.5Ghz क्वाड-कोर प्रोसेसर दिया गया है साथ ही इसमें 1GB की रैम दी गई है. स्मार्टफ़ोन में 8GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे आप माइक्रो-SD कार्ड की सहायता से 32GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं.

स्मार्टफ़ोन में फोटोग्राफी के लिए 5 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा LED फ़्लैश के साथ और 2 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है. इसके अलावा इसमें आपको 2500mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है.

इसे भी देखें: MWC 2016: एल्काटेल पॉप 4, पॉप 4 प्लस और पॉप 4S स्मार्टफोन लॉन्च

इसे भी देखें: HTC वन M10 स्मार्टफ़ोन होगा फुल मैटल बॉडी डिजाइन से लैस

इमेज सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo