Xiaomi ने लॉन्च किया अपना पहला गेमिंग फ़ोन, इन खूबियों से है लैस

Xiaomi ने लॉन्च किया अपना पहला गेमिंग फ़ोन, इन खूबियों से है लैस
HIGHLIGHTS

Xiaomi ने चीन में अपने गेमिंग फ़ोन ब्लैक शार्क गेमिंग फोन को लॉन्च कर दिया है, इस डिवाइस में स्नेपड्रैगन 845 चिपसेट, 8GB की रैम, लिक्विड कुलिंग और डेटेचेबल गेमपेड आदि शामिल हैं।

Xiaomi द्वारा फंडेड ब्लैक शार्क ने अपने नए गेमिंग फोन को लॉन्च कर दिया है, इस डिवाइस को चीन में पेश किया गया है। स्मार्टफोन में एक 5.99-इंच की FHD+ डिस्प्ले दी गई है, इसके अलावा यह डिवाइस स्नेपड्रैगन 845 से लैस है, और इसमें एक 8GB रैम भी मौजूद है। इसके अलावा फोन में मौजुक लिक्विड कुलिंग इसे ठंडा रखने में मदद करता है। इसके माध्यम से CPU के टेम्परेचर में 8 डिग्री तक कमी आ जाती है। इसके अलावा इसमें एक अलग से One-touch SHARK Key मौजूद है। जिसके माध्यम से आप गेमिंग का आनंद ले सकते हैं। 

फोन में फ्रंट में आपको फिंगरप्रिंट सेंसर की मदद से सभी फीचर्स का क्विक एक्सेस मिलता है, इन फीचर्स में साइलेंट मोड, DND और अन्य फीचर्स पर जाया जा सकता है, जब आप गेमिंग कर रहे हों। फोन के बैक पर एक लोगों भी दिया गया है, जो काफी ग्लोविंग है। 

 Paytm मॉल पर इन ब्लूटूथ स्पीकर्स पर मिल रहे हैं अच्छे डिस्काउंट ऑफर्स

फोन में अलग से एक इमेज प्रोसेसिंग चिप मौजूद है, इसके अलावा स्मार्टफोन में आपको एक X स्टाइल यूनीक एंटेना डिजाईन मिल रहा है। इसके कारण ही फोन को होल्ड करते हुए आपको किसी भी तरह का कोई सिग्नल इशू नहीं होता है। इस फोन को फिर चाहे आप होरिजोंटली होल्ड करें या वर्टीकल इसके सिग्नल में किसी भी तरह का कोई इशू नहीं होता है। 

गेमपेड को फोन के साइड में बड़ी आसानी से अटैच किया जा सकता है, इसका वजन महज 40 ग्राम है। इसे कैरी करना भी बड़ा ही आसान है। इसका मॉडल नंबर H66 है। इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ 4.0 की सपोर्ट दी गई है, और यह एंड्राइड 4.4 पर काम करता है, इसके अलावा इसमें एक 150mAh क्षमता की बैटरी दी गई है, जो एक बार चार्ज करने के बाद आपको 30 घंटे का टाइम देता है। 

 Paytm मॉल पर इन ब्लूटूथ स्पीकर्स पर मिल रहे हैं अच्छे डिस्काउंट ऑफर्स

फोन में स्पेक्स पर अगर गहनता से देखें तो आपको बता देते हैं कि इसमें एक 5.99-इंच की एक 2160×1080 पिक्सेल वाली FHD+ 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले दी गई है। इसके अलावा इसमें एक 2.8GHz का ओक्टा-कोर स्नेपड्रैगन 845 प्रोसेसर मिल रहा है। स्मार्टफोन में दो रैम वैरिएंट मौजूद हैं, इसे 6GB की रैम के अलावा 64GB की स्टोरेज के साथ और 8GB की रैम के साथ 128GB की इंटरनल स्टोरेज से लैस किया गया है। फोन एंड्राइड 8.1 Oreo के साथ लॉन्च किया गया है। 

कैमरा को लेकर चर्चा करें तो इसमें आपको एक ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है, जो 12-मेगापिक्सल और 20-मेगापिक्सल के सेंसर का एक कॉम्बो है। साथ ही फोन में एक 20-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में एक 4000mAh क्षमता की बैटरी भी मौजूद है। 

 Paytm मॉल पर इन ब्लूटूथ स्पीकर्स पर मिल रहे हैं अच्छे डिस्काउंट ऑफर्स

फोन की कीमत की अगर चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इसके 6GB रैम वैरिएंट को आप 2999 युआन, लगभग 477 डॉलर और लगभग Rs 31,160 की कीमत में लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इसके 8GB वैरिएंट को कंपनी की ओर से 3499 युआन लानी लगभग 557 डॉलर और लगभग Rs 37,375 की कीमत में लॉन्च किया गया है। इसके साथ ही स्मार्टफोन के साथ आने वाले गेमपेड की कीमत 179 युआन यानी लगभग 29 डॉलर और लगभग Rs 1,860 की कीमत में लॉन्च किया गया है। यह डिवाइस आज से ही प्री-आर्डर के लिए चीन में उपलब्ध हो गए हैं, इन्हें 20 अप्रैल से चीन में सेल के लिए उपलब्ध करा दिया जाने वाला है। 

वाया:

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo