4 मार्च को लॉन्च से पहले लीक हुआ Xiaomi Redmi Note 10 का प्राइस, क्या दे पायेगा Realme-Samsung के फोंस को मात?

4 मार्च को लॉन्च से पहले लीक हुआ Xiaomi Redmi Note 10 का प्राइस, क्या दे पायेगा Realme-Samsung के फोंस को मात?
HIGHLIGHTS

Xiaomi Redmi Note 10 मोबाइल फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 678 प्रोसेसर मिलने वाला है

Redmi Note 10 में आपको एक 48MP का क्वाड-कैमरा सेटअप मिलने वाला है

Xiaomi की ओर से उसके Xiaomi Redmi Note 10 मोबाइल फोन को इंडिया में 4 मार्च को लॉन्च किया जाने वाला है

Xiaomi Redmi Note 10 Series को इंडिया में 4 मार्च को लॉन्च किया जाने वाला है। यह फोन की ग्लोबल अनवीलिंग भी होने वाली है। अर्थात् फोन को इसी दिन ग्लोबली भी लॉन्च किया जाने वाला है। हालाँकि Redmi Note 10 स्मार्टफोन के इंडिया में लॉन्च के कुछ समय पहले ही इस मोबाइल फोन की कीमत और स्पेसिफिकेशंस सामने आये हैं। आपको बता देते है कि ऐसा सामने अ रहा है कि Redmi Note 10 सीरीज में तीन बढ़िया आयर पॉवरफुल फोंस को लॉन्च किया जाने वाला है। इस सीरीज में यानी Redmi Note 10 Series में Redmi Note 10, Redmi Note 10 Pro और Redmi Note 10 Pro Max मोबाइल फोंस को लॉन्च किया जाने वाला है। 

Xiaomi Redmi Note 10 series is set to launch on March 4 in India

अगर हम उन इमेजेज पर ध्यान दें जो कंपनी ने Xiaomi के फिलीपिंस के फेसबुक पेज से साझा की हैं, जो यहाँ Redmi Note 10 मोबाइल फोन के कुछ स्पेक्स की जानकारी मिलती है। आपको बता देते है कि Redmi Note 10 मोबाइल फोन में आपको एक 6.43-इंच की AMOLED स्क्रीन मिलती है, इसके अलावा फोन में आपको एक होल-पंच डिस्प्ले भी मिलती है, जो फोन में सेल्फी कैमरा के लिए आई है। इसके अलावा फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 678 प्रोसेसर मिलता है, यह एक ओक्टा-कोर प्रोसेसर है, हालाँकि इतना ही नहीं फोन में आपको एक 48MP का क्वाड-रियर कैमरा सेटअप भी इसमें मिलने वाला है। 

The Redmi Note 10 could feature a 6.43-inch AMOLED screen

जैसा कि फोन की लीक्ड हुई इमेजेज से सामने आ रहा है कि Redmi Note 10 मोबाइल फोन में आपको एक 33W की फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलने वाली है। हालाँकि इसके डिजाईन के अलावा आप इन तस्वीरों में मोबाइल फोन के रिटेल बॉक्स को भी देख सकते हैं। इसके अलावा एक अन्य लीक में जो ट्विटर के माध्यम से सामने आया है, के अनुसार इस मोबाइल फोन की कीमत यानी Redmi Note 10 का प्राइस इंडिया में 14000 रुपये के आसपास हो सकती है। हालाँकि इस रिटेल बॉक्स पर कीमत देखें तो आपको बता देते है कि यह 15,999 रुपये नजर आ रही है। 

कुछ सबसे अच्छे फीचर्स की बात करें जो आपको Redmi Note 10 में मिलने वाले हैं तो आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन में आपको एक 108 मेगापिक्सेल का कैमरा मिलने वाला है, इसके अलावा फोन में आपको एक 120Hz रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन मिल रही है।  

अगर हम मशहूर टिपस्टर इशान अग्रवाल की बात करें तो इसके अनुसार Xiaomi अपने Redmi Note 10 Pro Max मोबाइल के साथ 4 मार्च को इंडिया में Redmi Note 10 और Redmi Note 10 Pro को भी लॉन्च कर सकता है। इसके अलावा इशान की ओर से यह भी जानकारी सामने आ रही है की Redmi Note 10 Pro Max मोबाइल फोन को अलग अलग दो स्टोरेज मॉडल के साथ तीन अलग अलग रंगों में भी पेश किया जा सकता है। 

इस महीने की शुरुआत में, मॉडल नंबर M2101K6G के साथ एक Xiaomi फोन को फेडरल कम्युनिकेशंस कमिशन (FCC) से सर्टिफिकेशन मिला था। हैंडसेट को अन्य प्रमाणन प्लेटफ़ॉर्म जैसे ईईसी, एमसीएमसी और आईएमडीए से भी मंजूरी मिली है। एफसीसी प्रमाणन के माध्यम से यह पता चला था कि M2101K6G मॉडल का मोनीकर रेडमी नोट 10 प्रो है। फोन के इंडिया मॉडल यानी मॉडल नंबर M2101K6I ने भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) से प्रमाणन प्राप्त किया है। बीआईएस प्रमाणन एक अच्छा संकेत है कि यह उपकरण भारत में भी जाएगा।

Xiaomi Redmi Note 10 series leaked specifications

M2101K6I फोन के अलावा, BIS प्राधिकरण ने एक अन्य डिवाइस को भी मंजूरी दी है, जिसका मॉडल नंबर M2101K6P है। M2101K6P रेडमी नोट 10 प्रो का वेरिएंट हो सकता है, लेकिन इसकी पहचान अभी तक सामने नहीं आई है।

Redmi Note 10 Pro को FCC की वैबसाइट पर M2101K6G मॉडल नंबर के साथ देखा गया था। डिवाइस को यूरोपीय ईकोनोमिक कमिशन द्वारा सर्टिफिकेशन मिल चुका है। इसके अलावा डिवाइस को सिंगापुर की IMDA और मलेशिया की MCMC द्वारा सर्टिफिकेशन मिला है।

सर्टिफिकेशन से Redmi Note 10 Pro के नाम का तो पता नहीं चला है लेकिन एक अन्य सर्टिफिकेशन एजेंसी से डिवाइस के मार्केट नेम का पता चला है। Digital Chat Station द्वारा वेबो पर एक तस्वीर पोस्ट की गई थी जिससे पता चलता है कि डिवाइस 5G सपोर्ट के साथ आएगा। अन्य लीकर Sudhanshu Ambhore ने पुष्टि की है कि M2101K6G मॉडल नंबर वाला यह डिवाइस Redmi Note 10 Pro 5G होगा।

अभी फोन के स्पेक्स सामने नहीं आए हैं लेकिन उम्मीद है कि यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 700 5G सीरीज़ या मीडियाटेक की Dimensity सीरीज़ द्वारा संचालित होगा। डिवाइस में बड़ी बैटरी मिलेगी जिसमें 5020mAh तक की क्षमता की बैटरी मिलेगी और डिवाइस को 30W फास्ट चार्जिंग मिलेगी और यह एंडरोइड 11 पर काम करेगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo