रिपोर्ट: Xiaomi Mi A3 भारत में इस दिन हो सकता है लॉन्च

रिपोर्ट: Xiaomi Mi A3 भारत में इस दिन हो सकता है लॉन्च
HIGHLIGHTS

Xiaomi Mi A3 को 23 अगस्त को किया जा सकता है लॉन्च

Qualcomm Snapdragon 665 चिपसेट के साथ आ सकता है फ़ोन

Xiaomi Android One smartphones के यूज़र्स के लिए एक बड़ी खबर है। हाल ही में Smartprix, की आयी एक ताज़ा रिपोर्ट की मानें तो नया Xiaomi Mi A3 स्मार्टफोन भारत में 23 अगस्त को लॉन्च किया जा सकता है। यह खबर जाने-माने इंडस्ट्री सोर्स के ज़रिये मिली है। Mi A3 स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 665 chipset के साथ 4GB RAM और 64GB इंटरनल स्टोरेज होने की उम्मीद की जा रही है।

पिछली पीढ़ी के फ़ोन्स की तरह ही कंपनी का यह फ़ोन Mi A3 भी Android One के साथ आएगा। Xiaomi Mi A3, Xiaomi CC9e,का ही एंड्राइड वन वर्ज़न है जिसे चीन में लॉन्च किया गया था। 

Xiaomi Mi A3 की भारत में कीमत

Mi A3 को वैसे तो स्पेन में 249 euros यानी लगभग Rs 19,000 की कीमत में लॉन्च किया गया है जिसमें 6GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। इसके अलावा, 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 279 Euros यानी लगभग Rs 21,500 रखी गई है। वहीँ भारतीय मार्किट में इसकी कीमत भी इसी के आस-पास होने की उम्मीद की जा रही है।

 Xiaomi Mi A3 स्पेसिफिकेशन्स

Mi A3 एंड्राइड वन प्रोग्राम का हिस्सा है। Xiaomi Mi A3 पिछले साल लॉन्च हुए Mi A2 का नया वर्जन है जिसे बेहतर डिज़ाइन, कैमरा और हार्डवेयर के साथ उतारा गया है। Mi A3 में 6.08 इंच की OLED डिस्प्ले दी गई है जिसका रेज़ोल्यूशन 1520×720 पिक्सल है और इसे गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। Mi A3 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर के साथ आया है जो 2.0GHz पर क्लोक्ड है। फोन में 4GB रैम और 64GB तथा 128GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है।

यूज़र माइक्रो SD कार्ड के ज़रिए स्टोरेज को बढ़ा भी सकते हैं। Mi A3 के फ्रंट पर डॉट नौच ड्रॉप डिस्प्ले दी गई है जिसमें 32MP का सेल्फी कैमरा मौजूद है और फोन के बैक पर 48MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/1.79 है, दूसरा कैमरा 8MP का वाइड-एंगल सेंसर है तहत तीसरा कैमरा 2MP का डेप्थ सेंसर है।

Mi A3 में 4030mAh की बैटरी मिल रही है जो सिंगल चार्ज में पूरे दिन चलने की उम्मीद है। इसकी बॉडी को Redmi Note 7 Pro की तरह गोरिला ग्लास 5 की बॉडी नहीं दी गई है बल्कि इसे पोलीकार्बोनेट से तैयार किया गया है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo