शाओमी Mi 5s में मौजूद हो सकती है प्रेशर सेंसिटिव डिस्प्ले

शाओमी Mi 5s में मौजूद हो सकती है प्रेशर सेंसिटिव डिस्प्ले
HIGHLIGHTS

इसके साथ ही यह फ़ोन कुअलकॉम अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस हो सकता है और यह इस साल के अंत में पेश हो सकता है.

शाओमी पिछले काफी समय से अपने फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन Mi 5 के नए वर्जन पर काम कर रही है. MyDrivers की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस नई डिवाइस का नाम Mi 5s होगा और इसमें एक प्रेशर-सेंसिटिव डिस्प्ले मौजूद होगी, जैसा हमने आईफ़ोन 6S और आईफ़ोन 6S प्लस में देखा है. इसके अलावा इस फ़ोन में कुअलकॉम अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट सेंसर और एक ड्यूल-कैमरा सेटअप भी मौजूद होगा. इसके साथ ही यह फ़ोन 6GB की रैम से भी लैस होगा और इसी वजह से इसकी टक्कर LeEco Le मैक्स 2 और वनप्लस 3 से होगी. हालाँकि उन लोगों को थोड़ी निराशा जरुर होगी जो एक बड़ी डिस्प्ले और ज्यादा रेजोल्यूशन वाली डिस्प्ले की उम्मीद कर रहे हैं. वैसे इस फ़ोन में 5.15-इंच की फुल HD डिस्प्ले मौजूद होगी. इसके साथ ही इसमें स्नेपड्रैगन 823 प्रोसेसर भी मौजूद होगा. यह फ़ोन इस साल के अंत में पेश हो सकता है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Lenovo Vibe K5 Plus Unboxing in Hindi Video

यह रिपोर्ट कोई नई नहीं है कि शाओमी जल्द ही अपने फोन्स में प्रेशर सेंसिटिव डिस्प्ले पेश करेगी. पिछले कुछ समय से कंपनी इस टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है. अक्टूबर 2015 में ऐसी अफवाहें थी कि, शाओमी ने एक प्रेशर सेंसिंग स्क्रीन टेक्नोलॉजी के लिए पेटेंट करा है, जैसा की एप्पल का 3D टच है.

अगर शाओमी Mi 5 स्मार्टफ़ोन के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें 5.15-इंच की फुल-HD डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 1080×1920 पिक्सल है. ये डिस्प्ले कर्वेड 3D सेरामिक ग्लास के साथ आती है. इस डिस्प्ले की पिक्सल डेंसिटी 428ppi है. यह फ़ोन कुअलकॉम स्नेपड्रैगन 820 प्रोसेसर, अड्रेनो 530 GPU और 3GB रैम से लैस है.

इसके साथ ही शाओमी Mi 5 स्मार्टफ़ोन में LED फ़्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है, ये कैमरा फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस के साथ आता है. इस फ़ोन से 4K विडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है. इस फ़ोन में 4-अल्ट्रापिक्सल फ्रंट कैमरा भी दिया गया है, जो की 2-माइक्रोन पिक्सेल्स के साथ आता है. दोनों कैमरों में f/2.0 अपर्चर मिलता है. फोन का साइज़ 144.5×69.2×7.25mm और वजन 129 ग्राम है. फ़ोन में 3000mAh की बैटरी दी गई है. ये फ़ोन क्विक चार्जिंग फीचर से लैस है. फोन में टाइप-C USB पोर्ट है. कनेक्टिविटी फीचर में वाई-फाई 802.11 A/B/G/AC, ब्लूटूथ 4.2, ग्लोनास और NFC मौजूद हैं.

इसे भी देखें: LeEco 29 जून को पेश करेगी अपना नया फ़ोन, 8GB रैम से हो सकता है लैस

इसे भी देखें: BSNL ने बनाया एक बड़ा रिकॉर्ड, निजी टेलीकॉम ऑपरेटर्स को छोड़ा पीछे…

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo